scriptविधानसभा के सामने एक और शख्स ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप | Man tries to commit suicide infront of Vidhan Sabha | Patrika News

विधानसभा के सामने एक और शख्स ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

locationलखनऊPublished: Sep 15, 2018 05:29:47 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

राजधानी लखनऊ में शनिवार को परेशान एक शख्स ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया।

Vidhan Sabha

Vidhan Sabha

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में शनिवार को अपनी जमीन की कब्जेदारी व दबंगों की धमकियों के परेशान एक शख्स ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। दरअसल शनिवार सुबह करीब 11.45 पर प्रतापगढ़ जिला के आसपुर देवसरा थाने के पूरे धनी गांव का रहने वाला अरुण कुमार उपाध्याय (52) अचानक विधानसभा के गेट नंबर 3 के सामने पहुँच गया और अपने झोले से मिट्टी का तेल निकालकर अपने ऊपर डालने लगा, लेकिन मौके पर मौजूद महिला कांस्टेबल शिव कुमारी और सुष्मिता यादव ने उस पकड़ लिया और उसकी कोशिश को नाकाम कर दिया।
पुलिस हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ-

सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ित को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई। पीड़ित ने इस दौरान चेतावनी दी कि अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो फिर वह से आत्मदाह करेगी। फिलहाल पुलिस इस मामले में शख्स से पूछताछ कर कार्रवाई करने में जुट गई है।
पीड़ित की जमीन पर किया दबंगों ने किया कब्जा-

पीड़ित ने इस खौफनाक कदम को उठाने की वजह बताते हुए कहा कि उसकी भूमि गाटा संख्या 239, 296 संपूर्ण में उप जिलाधिकारी पट्टी द्वारा धारा 144 (ए) दंड प्रक्रिया संहिता में पारित आदेश 11 जून 2018 का अनुपालन न किए जाने के कारण भूमि से उसको बेदखल कर दिया गया। साथ ही स्थानीय पुलिस द्वारा विपक्षी को अवैध रूप से भूमि पर कब्जा करने की सह दी जा रही है। उप जिलाधिकारी पट्टी के आदेश की अवहेलना किए जाने की सूचना प्रतापगढ़ जिलाधिकारी एवं सीएम शासन के साथ ही उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र के जरिए दी जा चुकी है। पीड़ित ने 10 अक्टूबर 2017 को प्रतापगढ़ के थाना आसपुर देवसरा में अपराध संख्या 314 के अंतर्गत धारा 154 सीआरपीसी में दर्ज कराई गई। पीड़ित ने दबंगों के डर से उक्त भूमि से पलायन भी कर लिया, लेकिन धमकियों से परेशान होकर उसने लखनऊ पहुंचकर आत्मदाह का प्रयास किया।
Man Suicide
Man Suicide IMAGE CREDIT: Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो