scriptमेनका गांधी के तेवर से डरे अधिकारी, इस बार दी ऐसी चेतावनी, कहा- नहीं बचेगा कोई अगर… | maneka gandhi Anganwadi Workers sultanpur | Patrika News

मेनका गांधी के तेवर से डरे अधिकारी, इस बार दी ऐसी चेतावनी, कहा- नहीं बचेगा कोई अगर…

locationलखनऊPublished: Sep 08, 2019 04:56:16 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मेनका गांधी के तेवर से डरे अधिकारी, इस बार दी ऐसी चेतावनी, कहा- नहीं बचेगा कोई अगर…

मेनका गांधी के तेवर से डरे अधिकारी, इस बार दी ऐसी चेतावनी, कहा- नहीं बचेगा कोई अगर...

मेनका गांधी के तेवर से डरे अधिकारी, इस बार दी ऐसी चेतावनी, कहा- नहीं बचेगा कोई अगर…

सुलतानपुर. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां देश की फौज ( मिलिट्री ) की तरह हैं। इन्हीं के कंधों पर कुपोषण को भगाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। ये चिकित्सक और शिक्षक से भी बड़ा काम करते हैं। उक्त बातें जिले के दो दिवसीय दौरे पर आयीं सांसद मेनका गांधी ने उस समय कही ,जब वे कुपोषण सप्ताह में आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण कर आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को संबोधित कर रही थीं ।
जिले की सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी आज अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंची। पूर्व केंद्रीय मंत्री का जिले की सीमा में पहुंचने पर ऊंचगांव के लोगों के साथ भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कुपोषण सप्ताह में आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को इस बात की शपथ दिलाई कि उन्हें हरहाल में कुपोषण को जड़ से मिटाना है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि देश में कुपोषण सबसे बड़ी समस्या और चुनौती है। उन्होंने कहा कि कुपोषण से बचने के लिए प्रतिदिन एक ताजा फल खाना चाहिए, क्योंकि ताजे फल खाने से कुपोषण दूर हो जाता है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पर पूछे जाने पर मेनका गांधी ने कहा कि प्रदेश में पहले की अपेक्षा अब कानून व्यवस्था बेहतर हुई है ,क्योंकि कि लोगों की एफआईआर दर्ज हो रही है । सांसद मेनका गांधी ने भ्रष्टाचार पर चेताते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों के लिए यहां कोई स्थान नहीं है। भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारी कर्मचारी बचेंगे नहीं।
सांसद मेनका गांधी ने लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाईवे पर स्थित बन्धुआकला के लोगों से सीधा संवाद किया और लोगों से कहा कि वे किसी से डरें नहीं । उन्होंने स्थानीय लोगों से कहा कि यदि आप लोगों को कोई घूसखोर अधिकारी-कर्मचारी परेशान करता है तो इस बात की सूचना हमे दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो