scriptmangal gochar in libra today luck of these zodiac signs will shine | मंगल आज तुला राशि में करेंगे गोचर, इन राशियों का होगा मंगल | Patrika News

मंगल आज तुला राशि में करेंगे गोचर, इन राशियों का होगा मंगल

वैदिक ज्योतिष में मंगल क्रूर एवं ऊर्जा प्रदान करने वाले ग्रह के रूप में स्थित है। यह व्यक्ति के मन तथा बुद्धि को तीक्ष्ण करने वाला ग्रह है। इसके प्रभाव से मनुष्य अपने जीवन यात्रा में साहसी कार्य को अंजाम देता है क्योकि मंगल साहस का कारक ग्रह है। इस ग्रह का राजकीय कार्य में भी दखल है इसके प्रभाव से जातक सरकारी नौकरी भी करता है।

लखनऊ

Published: October 22, 2021 09:31:55 am

मंगलदेव आज तुला राशि में प्रवेश करेंगे और इसी राशि में वे 4 दिसम्बर 2021 तक रहेगा उसके बाद मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएगा। इस राशि में मंगल सर्वप्रथम मंगल अपने ही नक्षत्र चित्रा में होगा उसके बाद राहु तथा गुरु के स्वाति और विशाखा नक्षत्र में भ्रमण करेगा इससे यह स्पष्ट है कि मंगल का गोचर आपके लिए मिश्रित फल देने में समर्थ होगा।
mars-transit-2020_1588427707.jpeg
आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा ये गोचर जानिये -

मेष राशि (Aries)

मंगल ग्रह का तुला राशि में गोचर जातकों के लिये शुभ फल प्रदान करने वाला है। सप्तम भाव से मंगल अपनी राशि तथा लग्न को पूर्ण दृष्टि से देख रहा है अतः आपके रुके हुए कार्य सम्पन्न होंगे। नौकरी तथा व्यवसाय में उन्नति होगी फिर भी आपके जीवन में मानसिक तनाव बना रहेगा।
गोचर के समय जीवनसाथी के साथ अकारण कलह सम्भव है दोनों में मैं की भावना प्रबल हो जायेगी और यही विवाद का कारण बनेगा। यदि पहले से ही विवाद चल रहा है तो तलाक की नौबत बन सकती है। अतः सहजता बनाये रखे कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न ले।
वृष राशि (Taurus)

मंगल अपने गोचर में आपकी राशि से षष्ठ भाव में संचार करेगा। मंगल इस स्थान पर शत्रुहंता के रूप में स्थित होगा। स्वास्थ्य के ऊपर आपको खर्च करना पर सकता है। हॉस्पिटल का चक्कर लग सकता है। नियमित योग करे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। मंगल सप्तम भाव का स्वामी होकर छठे भाव में है अतः पत्नी का स्वास्थ्य तथा स्वभाव दोनों पर असर पड़ेगा। पति पत्नी का झगड़ा कानूनी रूप ले सकता है।
मिथुन राशि (Gemini)

मंगल आपकी राशि से पंचम भाव में संचार करेगा, ऐसा होने से आपके जीवन में यदि प्रेम प्रसंग चल रहा है तो वह टूट सकता है। इस दौरान संतान को स्वास्थ्य संबंधी कोई कष्ट हो सकता हैं जिससे परिवार के सभी सदस्यों का मन अशांत रहेगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा साथ आपको उनसे अचानक लाभ भी प्राप्त होने का योग बन रहा है। इस समय जातक की प्रतिष्ठा में कमी हो सकती है आपको अपनी क्षमता के अनुरुप लाभ नही मिल पायेगा।
कर्क राशि (Cancer)

मंगल गोचर में आपके चतुर्थ भाव अथवा सुख भाव में होंगे। मंगल आप के लिए योगकारी ग्रह है अतः आपको हर प्रकार के खुशिया देने में समर्थ है अब निर्भर आपके ऊपर है की आप कितना लाभ ले पाते है। आपके घर का सौंदर्यीकरण हो सकता है। माता की सेहत का विशेष ध्यान रखें। जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचें।
सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वालो के लिए मंगल का गोचर तृतीय भाव में हो रहा है जो आपके पराक्रम का स्थान है। इस समय आप अपने पराक्रम से भाग्य निर्माता बनेंगे। इस समय आप स्वयं को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। मनोनुकल लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आपको एक साथ सब का प्यार मिलेगा। अपने छोटे भाई बहन से सम्बन्ध में कुछ कड़वाहट आ सकती है। इस दौरान लघु यात्रा संभव है वह क्यों न विदेश यात्रा ही हो। रचनात्मक कार्य में भागीदारी होगी।
कन्या राशि (Virgo)

मंगल ग्रह का यह परिवर्तन कन्या राशि के जातक के धन भाव अथवा दूसरे भाव में हो रहा है। अतः इस राशि के जातको को पैतृक धन लाभ का योग बन रहा है। वाणी दोष के कारण पैतृक धन लाभ में कुछ कमी या इस सम्पत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। पैर या आँख में चोट लग सकती है अतः सावधानी रखे।
तुला राशि (Libra)

मंगल का गोचर लग्न तथा आपकी राशि तुला में ही हो रहा है। मंगल के लग्न अर्थात पहले भाव में होने से आपके अंदर क्रोध बढ़ेगा आप बात बात में गुस्सा करने लगेंगे सब को अपनी लाल-लाल आँखे दिखने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे अतः जरा सोच समझकर ऐसा करे नहीं आपका जीवनसाथी चिल्ला-चिल्लाकर कहेगा/कहेगी, पता नहीं क्यों आजकल इनका स्वभाव बदल गया है। अतः दूसरों पर हावी होने की कोशिश बिल्कुल भी न करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं।
वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के लिए मंगल का गोचर बारहवें अर्थात व्यय भाव में होगा। बीमारी या फिर किसी दुर्घटना के कारण आपको हॉस्पिटल का चक्कर लग सकता है अतः संभल कर रहने की जरुरत है। वैवाहिक जीवन में कोई नई समस्याएं आ सकती हैं। जीवनसाथी से मिलने वाले शारीरिक सुख में कमी होगी जिसके कारण आपसी मनमुटाव संभव है। सेक्स के प्रति आपके उतावलेपन और पार्टनर की बेरुखी सभी खुशियाँ छीन सकती है अतः एक दुसरो की भावना को समझे और जीवन का आनंद लें।
धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातक के लिए मंगल का गोचर लाभ भाव में होगा जिसके कारण आपको मनोवांछित लाभ मिलने का योग बन रहा है।अपने कार्यों में सफलता मिलेगी, व्यवसाय में आशातीत सुधार होगा जिससे आपको प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। यदि पहले से कोई कोर्ट-कचहरी मामला चल रहा है तो उसमे सफलता मिलेगी। अपने घोर विरोधियों पर आपकी विजय होगी। दोस्तों के साथ आपको काफी अच्छा महसूस होगा।
मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के लिए मंगल दसवें स्थान में गोचर करेगा। जन्मकुंडली में यह स्थान कर्म स्थान कहलाता है। मंगल यहाँ लाभ तथा चतुर्थ भाव का स्वामी होकर कर्म स्थान में गोचर करेगा निश्चित ही कार्य के प्रति आप ऊर्जावान महशुस करेंगे। आपका रुका हुआ कार्य पूरा होगा तथा कार्य के प्रति उत्साह भी बढ़ेगा। इस समय करियर के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छुएंगे। आपको कार्य स्थल पर प्रमोशन, सैलरी में बढ़ोत्तरी, अतिरिक्त जिम्मेदारी आदि की सौगात मिल सकती है। कुछ पुराने कार्यो के द्वारा लाभ मिलेगा। नई नौकरी की तलाश में है तो आपकी इच्छापूर्ति होगी।
कुंभ राशि (Aquarius)

कुम्भ राशि के लिए मंगल का गोचर आपके नवम अर्थात भाग्य स्थान में हो रहा है। इस राशि के लिए मंगल कर्म तथा सहज भाव का स्वामी होकर भाग्यस्थान में बैठा है इसक कारण मंगल स्थान परिवर्तन कराने में सक्षम होगा। आप नए मकान में सिफ्ट कर सकते है या जिस स्थान में रह रहे है वहा से दूसरे स्थान वा शहर जा सकते है। यदि छात्र है तो स्कूल या कॉलेज में परिवर्तन हो सकता है। व्यवसाय या नौकरी में परिवर्तन संभव है।
मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातक के लिए मंगल का गोचर अष्टम अर्थात मृत्यु, अवरोध, जुआ, पैतृक जायदाद इत्यादि से सम्बन्धित भाव में हो रहा है जिसके कारण मंगल का राशि परिवर्तन आपके लिए ज्यादा शुभ नहीं होगा। अचानक लाभ या नुकसान दोनों का सामना करना पर सकता है जिसका आपको अंदाजा भी नहीं होगा। इस समय किसी को उधार वा कर्ज देने से बचे यदि ऐसा करते है तो यह धन डूब सकता है। परिस्थितियां आपके प्रतिकूल नजर आयेंगी। फिर भी अकस्मात लाभ के भागीदार बन सकते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.