script

फलों के राजा आम का लुफ्त उठाइये ‘मैंगो एक्स्ट्रावैगेन्जा‘ से, मिलेंगे कई व्यंजन

locationलखनऊPublished: Jun 01, 2018 10:54:14 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कई प्रकार की डिशेज में आम के प्लेवर को एड किया है.

Mango Festival

Mango Festival

लखनऊ. गर्मी में लोगों को आम का स्वाद इनोवेटिव तरीके से परोसने के लिए होटल आई0टी0सी0 फॉरच्यून पार्क लखनऊ ने ‘मैंगो एक्स्ट्रावैगेन्जा‘ नाम से फूड फेस्टिवल का आयोजन किया है। जिसमें कई प्रकार की डिशेज में आम के प्लेवर को एड किया है। स्टार्टर से लेकर मेनकोर्स, डिजर्ट , सूप, रायता , सैलेड जैसे डिशेज तैयार किए हैं। यह विशेष फूड फेस्टिवल 1 जून 2018 से 10 जून 2018 तक चलेगा, जिसमें आम की अलग-अलग डिसेज का लुत्फ उठाने को मिलेगा।
फूड फेस्टिवल में मौजूद वाइस प्रेसीडेंट बी0बी0डी0 ग्रुप हॉस्पीटैलिटी पूर्वा गुप्ता ने बताया कि 10 दिनों तक चलने वाले इस मैंगो फेस्टिवल में होटल के एक्सपर्ट शेफ ने आम के स्वाद को बड़े सलीके से मैंगोलवर्स के लिए परोसा है। उन्होंने बताया कि लखनऊ और आम का एक खास रिश्ता है। इस मौसम में कोई भी आम की खुशबू और जायके को मिस नहीं करना चाहता। यही वजह है कि हमने लखनऊवालों के लिए इस फेस्टिवल को शुरू किया है। बुफे रु0 799.00/प्रति व्यक्ति एवं बच्चों के लिये रु0 399.00 रखी गई।
एग्जीक्यूटिव शेफ रिचर्ड बिसवास ने बताया कि फेस्टीवल में जो डिसेज रखी गई हैं उनमें उनका प्राकृतिक स्वाद तो रहेगा ही, लेकिन उसमें आम का कांबिनेशन भी है। अलग-अलग डिशेज में अलग-अलग वैरायटी के आम का उपयोग होगा। सलाद, मेनकोर्स, डिजर्ट इत्यादि में विभिन्न प्रकार के नए और अभिनव व्यंजन रखे गए हैं, जो लखनऊ शहर के लिए बिल्कुल नया अनुभव रहेगा।
मैंगोलवर्स के लिए खासः-

स्नैक्स में मुर्ग अमिया का बर्रा, आम की कलेजी, अमिया पनीर का टिक्का इत्यादि डिसेज रहेंगी वहीं सलाद में नैचोज के साथ मैंगो कीवी साल्सा, सैलिड में मिंट सैलिड, सूप में कच्चे आम का सूप, रायता में मैंगो रायता, मेन कोर्स में कच्चे आम का गोश्त, खट्टे आम की दाल, आम का पनीर पसंदा, फ्राइड फिश इन मैंगो सालसा, मैंगो फ्राइड राइज जैसी ढेरो डिसेज होंगी वहीं डेसर्ट में मैंगो फिरनी, मैंगो चम-चम, मैंगो चीज केक एवं मैंगो पाई जैसे जायके इस फूड फेस्ट में मिलेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो