scriptराजधानी में होगा ‘मैंगो फ़ूड फेस्टिवल’ का आगाज | Mango Food Festival will start from 19 July | Patrika News

राजधानी में होगा ‘मैंगो फ़ूड फेस्टिवल’ का आगाज

locationलखनऊPublished: Jul 18, 2019 06:15:33 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मैंगो फेस्टिवल में यह हैं आकर्षण का विषय

  Mango Food Festival

राजधानी में होगा ‘मैंगो फ़ूड फेस्टिवल’ का आगाज

लखनऊ , आम का नाम सुनते ही मन में मुँह में पानी आने लगता हैं। आम को फलों का राजा कहा जाता हैं जोकि अपने स्वाद के चलते देश विदेश में जाना और पहचाना जाता हैं। आम की खासियत को लेकर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित आम की ख़ास विरासत का जश्न Mango Food Festival पर एक press conference का आयोजन किया गया।
प्रेस के माध्यम से दी जानकारी

तीन दिवसीय Mango Festival से पहले आज अपर मुख्य सचिव एवं महानिदेशक पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में Mango Food Festival पर आज पर्यटन भवन के सभा कक्ष (4th flore) में प्रेस वार्ता आयोजित की गयी।
कल होगा उद्घाटन

अवनीश अवस्थी ने कहा कि Mango festival की नए तरीके से शुरुआत कर रहे हैं यह तीसरा मैंगो फूड फेस्टिवल आयोजित हो रहा है। जिसका उद्घाटन उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा कल करेंगे। उन्होंने बतायाकि धीरे-धीरे इसका स्वरूप बढ़ता जा रहा है। हमारी पूरी टीम ने मेहनत की है। आम को लेकर फैंसी ड्रेस, आम की शायरी, आम की किस्सागोई और प्रश्नोत्तरी आदि कई कार्यक्रमों को आयोजित किये जायेगे। इसमें तमाम आम के व्यंजनों की व्यवस्था की गई है। यह कार्यक्रम 19 से 21 जुलाई के बीच रहेगा।
पर्यटन भवन में लगेंगे कई स्टाल

पर्यटन विभाग के द्वारा विभिन्न स्टालो के माध्यम से मैंगो फेस्टिवल की दुनिया में हमारी पहचान बनती है। आम और आम को आगे बढ़ाने का काम हम सब लोग कर रहे हैं। रूरल टूरिज्म के माध्यम से आम की तारीफ दुनिया में मशहूर हैं।
मैंगो फेस्टिवल में यह हैं आकर्षण का विषय

> मेंगो इटिंग प्रतियोगिता
> आम पर शायरी
> आम के व्यंजनों की कुकिंग प्रतियोगिता
> आम की कहानियाँ बच्चों के संग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो