scriptएक्शन में सीएम योगी, आधी रात को किए डीएम, आईपीएस और पीसीएस अफसरों के तबादले, इन्हें मिली जिम्मेदारी | many ias and pcs officers transferred in uttar pradesh | Patrika News

एक्शन में सीएम योगी, आधी रात को किए डीएम, आईपीएस और पीसीएस अफसरों के तबादले, इन्हें मिली जिम्मेदारी

locationलखनऊPublished: Oct 12, 2019 08:58:01 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

– उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात कई प्रशासनिक फेरबदल किए
– 13 आईएएस, तीन आईपीएस और चार पीसीएस अफसरों के तबादले किए

एक्शन में सीएम योगी, आधी रात को किए डीएम, आईपीएस और पीसीएस अफसरों के तबादले, इन्हें मिली जिम्मेदारी

एक्शन में सीएम योगी, आधी रात को किए डीएम, आईपीएस और पीसीएस अफसरों के तबादले, इन्हें मिली जिम्मेदारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात कई प्रशासनिक फेरबदल किए। इनमें सरकार ने 13 आईएएस (IAS), तीन आईपीएस (IPS) और चार पीसीएस अफसरों (PCS Officers) के तबादले किए। वहीं, पांच जिलों के डीएम और दो जिलों के एसपी बदले गए हैं। हाल ही में बस्ती में बीजेपी (BJP) नेता आदित्य नारायण उर्फ कबीर तिवारी की हत्या के बाद वहां की डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार को हटा दिया गया है। उनकी जगह पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन को नया डीएम और हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को बस्ती का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
चार जिलों के भी बदले डीएम

सरकार ने चार जिलों के डीएम भी बदले। इनमें जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर व श्रावस्ती जिले शामिल हैं। बदायूं के डीएम दिनेश कुमार सिंह को जौनपुर और श्रावस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्या को गाजीपुर का नया डीएम नियुक्त किया गया। यशु रस्तोगी को श्रावस्ती और कुमार प्रशांत को बदायूं का डीएम नियुक्त किया गया। इसके अलावा बस्ती की डीएम माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स के पद पर नियुक्त किया गया। इसी क्रम में गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार को हमीरपुर का नया एसपी बनाया गया।
यूपी सरकर ने वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों में कपिल सिंह को राज्य पोषण मिशन का नया निदेशक बनाया है। नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी, राम अक्षयबर को एडीएम वित्त एवं राजस्व झांसी और रत्न प्रिया को फर्रुखाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो