scriptसमाजवादी पार्टी में शामिल हुए बसपा के पूर्व विधायक व पदाधिकारी, इस बीजेपी नेता ने भी ली सपा की सदस्यता | Many leaders join Samajwadi party | Patrika News

समाजवादी पार्टी में शामिल हुए बसपा के पूर्व विधायक व पदाधिकारी, इस बीजेपी नेता ने भी ली सपा की सदस्यता

locationलखनऊPublished: Oct 13, 2019 03:09:58 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

विधानसभा उपचुनाव से पहले बसपा को जोरदार झटका, सपा में शामिल हुए इन दलों के सैकड़ों नेता

Samajwadi party

माना जा रहा है कि इन सबके पार्टी में शामिल होने का फायदा विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को मिलेगा।

लखनऊ. विधानसभा उपचुनाव (UP Vidhansabha upchuanv) से पूर्व बसपा विधायक केके ओझा (KK Ojha) सहित सैकड़ों लोग समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल हो गये। इनमें बहुजन समाज पार्टी (BSP) के कई पदाधिकारी, सभासद विनोद श्रीवास्तव उर्फ राजू, जिला पंचायत के पूर्व सदस्य कौशल राय एवं करुणा शंकर दीक्षित, ग्राम प्रधान नफीस खां, झगरू सिंह, आसिफ खां, राजेश गौतम, इस्माइल मंसूरी व भाजपा (BJP) के सक्रिय सदस्य प्रदीप सिंह शामिल हैं। समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय में इन सभी को पार्टी में शामिल कराया गया। बहराइच की फखरपुर और महसी विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे केके ओझा के पास बसपा के मंडल प्रभारी की भी जिम्मेदारी थी।
एसिड अटैक पीड़िता राजनीता कुमारी, जया यादव, सीमा कुमारी, आसमा हसन, प्रीति पटेल, अंशू राजपूत और बड़ी संख्या में लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्राओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली। इसके अलावा इंजीनियरों व डॉक्टरों ने भी एक समूह ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली। शनिवार को करीब एक सैकड़ा लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली। माना जा रहा है कि इन सबके पार्टी में शामिल होने का फायदा विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को मिलेगा।
समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं एसिड अटैक पीड़िताएं
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में एसिड अटैक की शिकार महिलाओं ने भी सपा की सदस्यता ग्रहण की। इनमें एसिड पीड़िता राजनीता कुमारी, रेशमा, जीतू शर्मा, गरिमा अवस्थी, कुंती कुमारी, जया यादव, सीमा कुमारी, आसमा हसन, प्रीति पटेल, अंशू राजपूत के अलावा लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्राओं सरिता वर्मा, पूजा रावत, शीला यादव, सोनम यादव, एकता मैसी, सोनाली पाण्डेय तथा रेशू सिंह भी सपा में शामिल हुईं। इन एसिड अटैक पीड़िताओं के लिये सपा शासनकाल में शीरोज कैफे खुलवाया गया था
यह जानकारी अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि एसिड अटैक की शिकार जिन बहनों को सशक्त करने के लिए सपा के समय कैफे खुलवाया गया था वह वर्तमान सरकार में बहुत उत्पीड़ित हुईं हैं। आज इन बहनों ने समाजवादी पार्टी की महिला विंग की सदस्यता ग्रहण करते हुए 2022 में गरीब और मजबूर का सदैव साथ देने वाली सपा की सरकार बनाने का संकल्प लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो