शादी समारोह में मेहमानों की संख्या बढ़ी, आदेश हुए जारी

अब शादी समारोह (Marriage Anniversary) में सौ लोग शामिल हो सकेंगे। यूपी सरकार (UP Government) ने 50 लोगों की संख्या को बढ़ाते हुए इसे सौ कर दिया है।

By: Abhishek Gupta

Published: 19 Sep 2021, 06:52 PM IST

लखनऊ. अब शादी समारोह (Marriage Anniversary) में सौ लोग शामिल हो सकेंगे। यूपी सरकार (UP Government) ने 50 लोगों की संख्या को बढ़ाते हुए इसे सौ कर दिया है। कोरोना (Corona) के घटते मामलों में देखते हुए योगी सरकार ने यह फैसला किया है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने इससे जुड़े नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी ने आदेश देते हुए कहा कि शादियों व अन्य समारोहों में लोगों की अधिकतम संख्या अब 50 के बजाय 100 होगी।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार के पूरे हुए साढ़े चार साल, सीएम ने कहा अब सुशासन और विकास ही यूपी की पहचान

खुले व बंद दोनों जगहों पर अधिकतम 100 व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी। मेहमानों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जिसमें मास्क पहनना व सैनिटाइजर का उपयोग करना शामिल है। समारोह के आयोजन के दौरान स्थल पर शौचालयों की साफ-सफाई और साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करने के अलावा बैठने की व्यवस्था करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा। आदेश में कहा गया है कि इन शर्तों का पालन करने की जिम्मेदारी आयोजकों की होगी।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned