scriptMarried woman murder for 15 lakhs in Lucknow Para area | राजधानी में 'दहेज़' के लिए फिर हुई 'नवविवाहिता' की ह्त्या | Patrika News

राजधानी में 'दहेज़' के लिए फिर हुई 'नवविवाहिता' की ह्त्या

काकोरी के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) आशुतोष कुमार ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मृतक के पति और ससुराल वालों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

लखनऊ

Updated: January 10, 2022 02:25:30 pm

लखनऊ, लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता की दहेज के लिए उसके पति और ससुराल वालों ने कथित तौर पर हत्या कर दी। अब महिला का पति और ससुराल वाले फरार हैं।पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।28 वर्षीय महिला सरिता प्रजापति की शादी विमल सिंह यादव से पिछले साल 21 नवंबर को हुई थी।उसके पिता दोस्त श्रृंगार ने कहा कि विमल और उसके माता-पिता अक्सर सरिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।
राजधानी में 'दहेज़' के लिए फिर हुई  'नवविवाहिता' की ह्त्या
राजधानी में 'दहेज़' के लिए फिर हुई 'नवविवाहिता' की ह्त्या
इसे भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी ने कमांड सेंटर का किया निरीक्षण, ओमिक्रान से लोगों को किया सचेत

उन्होंने कहा कि मैंने शादी के दौरान विमल को कई तोहफे दिए थे, लेकिन उसका परिवार सरिता पर प्लॉट खरीदने के लिए दहेज के रूप में अतिरिक्त 15 लाख रुपये लाने का दबाव बना रहा था। रविवार शाम को सरिता ने अपने पिता को फोन किया और कहा कि विमल और उसके माता-पिता उसकी बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं उसके घर जा रहा था। तभी मुझे विमल का फोन आया जिसने कहा कि सरिता की ट्रॉमा सेंटर ले जाते समय मौत हो गई है।
इसे भी पढ़े:यूपी में समाजवादी पार्टी ने 4 आला अफसरों को हटाने की मांग की

पीडिता के पिता ने आरोप लगाया कि विमल और उसके परिवार के सदस्यों ने सरिता की हत्या की है और इसे आत्महत्या का रूप देने कि कोशिश कर रहे है। काकोरी के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) आशुतोष कुमार ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मृतक के पति और ससुराल वालों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारCorona Vaccination: देश में 8 टीकों को मिल चुकी है मंजूरी, लगाए जा रहे सिर्फ 3, जानिए कौन सी वैक्सीन कितनी असरदार?पीएम मोदी आज ब्रह्मकुमारियों के 'आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' अभियान श्रृंखला का शुभारम्भ करेंगेओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइन‘बुल्ली बाई’ ऐप के बाद अब ‘क्लब हाउस’ चैट में मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिसबोर्ड ने दी बड़ी सुविधा, 10 वीं और 12 वीं की प्री बोर्ड परीक्षार्थियों को मिली रियायतVideo Corona Alert: हल्के में ना लें तीसरी लहर... बडे कम्युनिटी स्प्रेड में कोरोना संक्रमणRAJASTHAN विधानसभा का Budget सत्र, भाजपा 'लॉ एंड आर्डर' के मुद्दे पर करेगी 'ATTACK '
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.