नवविवाहिता की संदिग्धपरिस्थितियों मे मौत, गुस्साए परिजनों ने ससुराल वालों की पिटाई की

बेटी की दिल दहला देने वाली मौत पर मां- बाप ने डंडों से लिया बदला, कहा- लव मैरिज कर ले गया था लड़का

By: Ruchi Sharma

Published: 11 Sep 2017, 01:54 PM IST

बलरामपुर. नगर में रविवार को एक नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या किये जाने का आरोप ससुरालीजनों पर लगा है। नवविहाहिता की हत्या के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित लोगों ने घर में घुसकर ससुरालवालों की पिटाई की और गाड़ियों में तोड़फोड़ की। मौके पर पहुंची पुलिस ने नवविवाहिता के सास, ससुर, पति और जेठ को हिरासत में ले लिया है।

 

गौरतलब है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार में रहने वाले सुमित सोनी पुत्र पवन सोनी ने गोण्डा जिले के इटियाथोक की रहने वाली अंजली जायसवाल पुत्री शांतिदेवी से दो माह पहले कोर्ट मैरिज की थी। शादी को लेकर सुमित के परिजन नाखुश थे और बार-बार अंजली के परिजनों से दहेज की मांग कर रहे थे।

 

रविवार की रात नवविवाहिता अंजली के साथ ससुराल वाले मारपीट करने लगे। इसी बीच अंजली बेहोश हो गयी। स्थानीय लोग अंजली को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

इसके बाद मोहल्ले के लोगों में आक्रोश फैल गया और लोगों ने घर में घुसकर अंजली के ससुराल वालो की पिटाई कर दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अंजली के पति, सास, ससुर और जेठ को हिरासत में लेकर कोतवाली नगर पहुंच गयी। देखते ही देखते घटनास्थल छावनी में तब्दील हो गया।

 

अंजली के कमरे में कई ऐसे निशान मिले है जो साबित करते है कि उसके साथ मारपीट की गयी। जांच के लिये मौके पर पहुंची फोरेन्सिक टीम को कमरे में टूटी हुई चूडियां और टूटे हुये क्लैचर, उल्टी कुर्सियां और अन्य अस्त-व्यस्त सामान मिले है।

 

अंजली के परिजनों ने बताया कि सुमित ने प्रेम विवाह का झांसा देकर अपने साथ रखने लगा लेकिन लोकलाज व परिजनों के दबाव के कारण उसे कोर्ट मैरेज करनी पड़ी। लेकिन ससुराल वाले सुमित की शादी से नाखुश रहते थे। जिसको लेकर अंजली से आयेदिन मारपीट करते थे। हद तो तब गयी जब उसके ससुराल वाले ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की जा रही है। बहरहाल पुलिस ने दहेज हत्या का केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned