scriptmarried women should not share these 5 things with anyone | इन्हें बांटने से बंट जाता है पति का प्यार, 5 चीजें जो सुहागिनों को नहीं बांटना चाहिये | Patrika News

इन्हें बांटने से बंट जाता है पति का प्यार, 5 चीजें जो सुहागिनों को नहीं बांटना चाहिये

कुछ चीजें जिन्हें सुहाग की निशानी माना जाता है, उन्हें दूसरों के साथ शेयर करना बिल्कुल शुभ नहीं होता है और इससे पति पत्नी के मध्य मतभेद होते हैं, साथ ही उनके बीच दूरियाँ भी आ सकती हैं। चलिए जानते हैं कि कौन-सी ऐसी चीजें हैं जिनको शेयर करना अच्छा नहीं होता है।

लखनऊ

Published: March 11, 2022 08:00:05 pm

नए-नए कपड़ों और ज्वेलरी के साथ सूट करता हुआ मेकअप करके सभी विवाहित स्त्रियाँ अपने पति के आकर्षण का केन्द्र बनना चाहती हैं। शादी के बाद सबको सजना संवारना बहुत अच्छा लगता है। इसी बीच वे अपनी चीजें और मेकअप का सामान एक दूसरे से शेयर करती रहतीं हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ चीजें जिन्हें सुहाग की निशानी माना जाता है, उन्हें दूसरों के साथ शेयर करना बिल्कुल शुभ नहीं होता है और इससे पति पत्नी के मध्य मतभेद होते हैं, साथ ही उनके बीच दूरियाँ भी आ सकती हैं।
इन्हें बांटने से बंट जाता है पति का प्यार, 5 चीजें जो सुहागिनों को नहीं बांटना चाहिये
इन्हें बांटने से बंट जाता है पति का प्यार, 5 चीजें जो सुहागिनों को नहीं बांटना चाहिये
चलिए जानते हैं कि कौन-सी ऐसी चीजें हैं जिनको शेयर करना अच्छा नहीं होता है।

यह भी पढ़ें

Dreams Interpretation: अगर सपने ये दिखा है तो समझिए खुलने वाली है किस्मत, जानिए सपनों का संकेत

सिंदूर

sindoor.jpgशादी के वक़्त सबसे पहले लड़की अपने पति के हाथों से अपनी मांग में सिंदूर भरवाती हैं, फिर हमेशा पति के नाम का सिंदूर वे लगाए रखती हैं। सिंदूर को कभी भी किसी के साथ बांटना नहीं चाहिए, जिस डिबिया से आप सिंदूर लगाएँ उनमें से कभी किसी को सिंदूर लगाने के लिए नहीं देना चाहिए। हाँ अगर आप जो सिंदूर भगवान को अर्पित करते हैं उसमें से देना चाहें या फिर नई सिंदूर की डिबिया देना चाहें तो दे सकते हैं। यह भी माना जाता है कि महिलाएँ किसी के सामने सिंदूर लगाएँ तो वह भी अच्छा नहीं होता है।
काजल

kajal.jpgकाजल को भी कभी किसी दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि काजल को किसी के साथ बांटने पर पति का प्यार कम होने लगता है, पति पत्नी के बीच दूरियाँ और मनमुटाव पैदा होते हैं। इसके पीछे एक वैज्ञानिक कारण भी है कि आंखों के स्वास्थ्य को देखते हुए हमें किसी को अपना काजल नहीं देना चाहिए और ना ही किसी का लगाना चाहिए।
बिंदी

bindi.jpgऐसा माना जाता है कि अपने माथे पर लगी बिंदी को किसी और को लगाने को बिल्कुल नहीं देना चाहिए। अगर आपको देनी ही है तो नया बिंदी का पैकेट लेकर से सकते हैं।
मेहंदी

mehandi.jpgमेहंदी औरत के सुहाग और सौभाग्य का प्रतीक होती है। ऐसी मान्यता है कि जिस महिला के हाथों कि मेहंदी का रंग जितना गहरा रचता है, उसे उसके जीवन में पति का प्यार भी उतना ही ज़्यादा मिलता है और उनका रिश्ता भी उतना ही मज़बूत होता है। अतः जिस मेहंदी के कोण से आप मेहंदी लगाती हैं, उसे दूसरे को लगाने के लिए ना दें। अपनी बची मेहंदी किसी से बांटने से पति का प्यार भी बंट जाएगा।
यह भी पढ़ें

Bed AC: कमाल का है ये Air Conditioner, तीन बल्ब के बराबर आएगा बिजली का बिल, इन्वर्टर से भी चलेगा

चूड़ियाँ और पायल

choodiyan.jpgआजकल ज्यादातर औरतें अपनी ड्रेस के मैच करती हुई चीजें पहनना पसंद करती हैं तो एक दूसरे से चूड़ी और पायल बदल बदलकर पहनती रहती हैं, जबकि ऐसा करना बिल्कुल शुभ नहीं होता है तो इन्हें भी किसी से बांटना नहीं चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारीWest Bengal SSC recruitment scam: केंद्र पर बरसीं ममता बनर्जी, BJP पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का लगाया आरोपIPL 2022: रात 8 बजे से शुरू होगा IPL FINAL, जाने क्यों बदला टाइम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.