script

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक खत्म, जमीयत उलेमा हिन्द के अरशद मदनी का आया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Nov 17, 2019 03:37:59 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक लखनऊ के मुमताज पीजी कॉलेज में हुई बैठक, ओवैसी भी रहे मौजूद

Maulana Arshad madni

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बैठक में फैसला लिया है कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा

लखनऊ. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में चल रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक में बोर्ड ने फैसला लिया है कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगा। बैठक के बाद जमीयत उलेमा हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि हम फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दायर करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि हमें पता है कि हमारी रिव्यू पिटीशन 100 फीसदी खारिज हो जाएगी, बावजूद हम पुनर्विचार याचिका दाखिल करेंगे। यह हमारा हक है। अरशद मदनी ने कहा कि हम न मस्जिद को दे सकते हैं न ही उसकी जगह कोई जमीन ले सकते हैं। मुकदमे में हमें हमारा हक नहीं दिया गया। मामले में उलेमा हिंद रिव्यू पिटीशन दाखिल करेगी।
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक के दूसरे अचानक बैठक का स्थान बदल दिया गया। पहले दिन नदवा कॉलेज में हुई बैठक दूसरे दिन मुमताज पीजी कॉलेज में हुई। रविवार को लखनऊ के मुमताज पीजी कॉलेज में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हुई। इसमें भाग लेने के लिए एआइएमआइएम चीफ व हैदराबाद से सांसद असददुद्दीन औवेसी समेत देशभर के मुस्लिम नेता राजधानी पहुंचे थे। बैठक बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने बुलाई थी। उधर, सुन्नी वक्फ बोर्ड और बाबरी मस्जिद के मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने बैठक का बहिष्कार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो