scriptअखिलेश के बाद गृहमंत्री की चुनौती को मायावती ने भी किया कुबूल, दिया बड़ा बयान | Mayawati accepts Amit Shah challenge | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश के बाद गृहमंत्री की चुनौती को मायावती ने भी किया कुबूल, दिया बड़ा बयान

गृहमंत्री अमित शाह द्वारा सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) पर चर्चा करने की चुनौती को दिए हुए अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि बहुजन समाज पार्टी सुप्रिमो मायावती व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे मंजूर कर लिया।

लखनऊJan 22, 2020 / 04:24 pm

Abhishek Gupta

Mayawati

नागरिकता कानून पर उत्तर प्रदेश में बवाल, लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन-मुख्यमंत्री नाराज

लखनऊ. गृहमंत्री अमित शाह द्वारा सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) पर चर्चा करने की चुनौती को दिए हुए अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि बहुजन समाज पार्टी सुप्रिमो मायावती व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे मंजूर कर लिया। मायावती ने सीएए/एनआरसी/एनपीआर को लेकर किसी भी मंच पर बहस करने की हामी भर दी, हालांकि अखिलेश यादव भी बहस के लिए तैयार हैं, लेकिन सीएए पर नहीं बल्कि विकास के मुद्दे पर। आपको बता दें कि अमित शाह ने मंगलवार को सीएए के समर्थन में रैली के दौरान अखिलेश यादव, मायावती, राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था। साथ ही चुनौती दी थी कि वह सीएए पर चर्चा करने के लिए सार्वजनिक मंच तलाश लें, स्वतंत्र देव चर्चा करने के लिए तैयार हैं।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी का सीएए को लेकर विपक्ष पर प्रहार, कहा – घर की महिलाओं को सड़क पर बैठा कर विपक्ष कर रहा विरोध

मायावती ने चुनौती को किया स्वीकार-

बसपा सुप्रीमो ने अमित शाह के चैलेंज को एक्सेप्ट करते हुए कहा कि आति-विवादित सीएए/एनआरसी/एनपीआर के खिलाफ पूरे देश में खासकर युवा व महिलाओं के संगठित होकर संघर्ष व आन्दोलित हो जाने से परेशान केन्द्र सरकार द्वारा लखनऊ की रैली में विपक्ष को इस मुद्दे पर बहस करने की चुनौती को बसपा किसी भी मंच पर व कहीं भी स्वीकार करने को तैयार है।
https://twitter.com/Mayawati/status/1219915569136160771?ref_src=twsrc%5Etfw
अखिलेश यादव ने कहा तैयार हूं मैं-

तो वहीं अखिलेश यादव ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि बीजेपी हमको जगह और मंच के बारे में बता दे। हम खुद ही वहां बहस के लिए पहुंच जाएंगे, लेकिन बहस का मुद्दा विकास, नौकरियां, किसानों व नौजवानों के मुद्दे होंगे।

Home / Lucknow / अखिलेश के बाद गृहमंत्री की चुनौती को मायावती ने भी किया कुबूल, दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो