गठबंधन से जनता खुश लेकिन बीजेपी में बौखलाहट: मायावती

गठबंधन से जनता खुश लेकिन बीजेपी में बौखलाहट: मायावती

Karishma Lalwani | Publish: Apr, 21 2019 11:56:00 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनमानी करने व स्वार्थ के लिए अपनी ही जाति को पिछड़ा वर्ग घोषित करने का आरोप लगाया है

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनमानी करने व स्वार्थ के लिए अपनी ही जाति को पिछड़ा वर्ग घोषित करने का आरोप लगाया है। मायावती ने कहा है कि सपा-बसपा-आरएलडी ने जनता के मन की बात हमेशा सुनी है। जनहित और देश के लिए यह गठबंधन किया, जिससे की जनता खुश है लेकिन बीजेपी में गठबंधन से बैखलाहट स्पष्ट दिखाई देती है।

 

मायावती ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी पूरे यूपी में घूम-घूम कर कह रहे हैं कि यहां की जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठाया है। यह सत्य है लेकिन उन्होंने यूपी की 22 करोड़ जनता के साथ वादाखिलाफी और विश्वासघात क्यों किया। अगर यूपी की जनता उन्हें प्रधानमंत्री बना सकती है, तो इसी पद से हटा भी सकती है।

अखिलेश ने बताया कागजी ओबीसी

गौरतलब है कि मोनपुरी में रैली के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि मुलायम सिंह यादव असली ओबीसी हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नकली ओबीसी हैं। वहीं अखलेश यादव ने भी पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि कागज पर बनाई गई ओबीसी जाति में पैदा हुए थे।

पहले भी उठा जाति का मामला

2014 में कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी ने सत्ता में आने के लिए अपनी जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल करा दिया। गुजरात कांग्रेस नेता शक्तसिंह गोहिल ने मोदी पर आरोप लगाया था कि मोदी पिछड़ी जाति के नहीं है। उन्होंने राजनीतिक लाभ के लिए अपनी जाति को पिछड़ी जाति में डाला है। अपनी जाति को ओबीसी श्रेणी में डालने के लिए मोदी ने कुछ जोड़तोड़ किया है। हालांकि, गुजरात सरकार ने इस पर सफाई देकर कहा था कि घांची समाज को 1994 से गुजरात में ओबीसी का दर्जा दिया गया है। पीए मोदी इसी श्रेणी में आते हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned