script

मायावती बोलीं-झूठ के पुलिंदे हैं मोदी के वादे

locationलखनऊPublished: Jul 15, 2018 04:08:19 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

हिन्दू मुसलमान को बांट कर चुनाव लडऩे की तैयारी में बीजेपी।
 

Mayawati attacked

मायावती बोलीं-झूठ के पुलिंदे हैं मोदी के वादे

लखनऊ. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकास का भ्रमित करने वाला राग को छोड़ा है। यहां शमसान-कब्रिस्तान, तलाक, हिन्दू-मुसलमान को लेकर फेक न्यूज चलवाई जा रही है। इन सबको सरकारी संरक्षण मिला हुआ है। इससे जनता निराश है। मायावती ने कहा कि बीजेपी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान विधानसभा के साथ ही लोकसभा का भी आमचुनाव समय से कुछ पहले इस वर्ष के अन्त तक करा सकती है। जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार को गिराकर बीजेपी इसकी भूमिका पहले ही तैयार कर चुकी है।
बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा आजमगढ़ व मिर्जापुर में दिए गए भाषण को चुनावी जुगाड़ों वाला भ्रामक भाषण बताते हुये कहा कि खासकर कर्नाटक में साम, दाम, दण्ड, भेद आदि सभी प्रकार के हथकण्डे अपनाने के बावजूद वहाँ सरकार नहीं बनाने के कारण बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व कुण्ठा व हताशा से ग्रसित प्रतीत होता है और आगे की अपनी जातिवादी, साम्प्रदायिक व ओछी चुनावी राजनीति के लिये मैदान तैयार करने के क्रम में देश को जातिवादी व साम्प्रदायिक तनाव व हिंसा की आग में झोंकने का प्रयास सरकारी संरक्षण में लगातार कर रहा है।
असली समस्या महंगाई और गरीबी
बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकारों पर देश की असली समस्या जैसे महँगाई, गरीबी, बेरोजगारी, भूखमरी, किसानों की आत्महत्या व पलायन आदि की घोर अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी की संकीर्ण, नकारात्मक व विभाजनकारी राजनीति अब काम आने वाली नहीं है। लोगों ने अब संगठित होकर इन्हें विफल करने का प्रयास शुरु कर दिया है जिसका परिणाम अब हर जगह देखने को भी मिल रहा है। घृणा, नफरत, विभाजन व तोडऩे की राजनीति कभी भी टिकाऊ नहीं हो सकती है।
कहा कि संसद का मानसून सत्र आने वाला है जहाँ नरेन्द्र मोदी सरकार को ‘‘अविश्वास प्रस्ताव‘‘ का सामना करना है। लेकिन इससे बचने के लिये बीजेपी ने तो पिछला बजट सत्र चलने ही नहीं दिया था और अब भी उसकी ऐसी ही नकारात्मक रणनीति दिखाई पड़ती है। लोकसभा की तरह राज्यसभा को भी जनहित, जनकल्याण व देशहित से दूर रखने का बीजेपी सरकार का प्रयास अति-निन्दनीय है।

ट्रेंडिंग वीडियो