script2022 विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने जारी की इन नेताओं की लिस्ट, पार्टी में किया बहुत बड़ा उलटफेर | Mayawati changes many leaders responsibility in BSP latest news | Patrika News

2022 विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने जारी की इन नेताओं की लिस्ट, पार्टी में किया बहुत बड़ा उलटफेर

locationलखनऊPublished: Nov 19, 2020 09:32:13 am

यूपी में हुए विधानसभा उपचुनाव में करारी शिकस्त और राज्यसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी विधायकों की बगावती हरकतों के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने सख्त रुख अख्तियार किया है।

2022 विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने जारी की इन नेताओं की लिस्ट, पार्टी में किया बहुत बड़ा उलटफेर

2022 विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने जारी की इन नेताओं की लिस्ट, पार्टी में किया बहुत बड़ा उलटफेर

लखनऊ. यूपी में हुए विधानसभा उपचुनाव में करारी शिकस्त और राज्यसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी विधायकों की बगावती हरकतों के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने सख्त रुख अख्तियार किया है। मायावती ने सबसे पहले इन चुनावों से सीख लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को हटाकर उनकी जगह भीम राजभर को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया और अब बसपा में एक और बड़ा बदलाव किया है। मायावती ने पार्टी के मंडलों में मुख्य सेक्टर प्रभारी और जिला प्रभारियों की जिम्मेदारियों में रद्दोबदल करते हुए लिस्ट जारी की है है। इस लिस्ट में लखनऊ, प्रयागराज, मिर्जापुर और मेरठ मंडल शामिल हैं। जहां दर्जनों बदलाव किये गए हैं। जानकारों के मुताबिक मंडलों में मुख्य सेक्टर प्रभारियों और जिला प्रभारियों की जिम्मेदारियों में बदलाव कर मायावती ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करने का संदेश दिया है।
इनको मिली जिम्मेदारी

लखनऊ में भीमराव अंबेडकर को हटाकर प्रयागराज मंडल की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही लखनऊ मंडल सेक्टर में मुख्य सेक्टर प्रभारी अशोक सिद्धार्थ, डॉ. रामकुमार कुरील, नौशाद अली, डॉ. विनोद भारती और विनय कश्यप को जिम्मेदारी दी गई है। रायबरेली में हरीश सैलानी, बीडी सुमन, विजय गौतम को जिम्मेदारी मिली है। हरदोई में रणधीर बहादुर, मेवालाल वर्मा, राकेश कुमार गौतम को जिम्मेदारी मिसी है। लखीमपुर खीरी में उमाशंकर गौतम और अमरीश गौतम को जिम्मेदारी मिली है। सीतापुर में चंद्रिका प्रसाद गौतम, राममूर्ति मधुकर और सोवरन गौतम को जिम्मेदारी दी गई है। उन्नाव में डॉ. सुशील कुमार उर्फ मुन्ना व ओमप्रकाश गौतम को जिम्मेदारी मिली है। प्रयागराज मंडल में भीमराव अंबेडकर, अशोक कुमार गौतम, अमरेंद्र बहादुर पासी, दीपचंद्र गौतम और डा. जगन्नाथ पाल को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं मिर्जापुर मंडल में भीमराव अंबेडकर, अशोक कुमार गौतम, अमरेंद्र बहादुर पासी, गुड्डू राम, सुबोध राम को जिम्मेदारी मिली है। मेरठ मंडल में अतर सिंह राव एमएलसी, प्रदीप जाटव एमएलसी, सतपाल सेतला, सोहन वीर जाटव को जिम्मेदारी मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो