scriptमायावती का बयान, कांग्रेस स्पष्ट करे अपना रुख, अब भी शिवसेना के साथ क्यों बनी हुई है | mayawati comment on shivsena and congress over savarkar statement | Patrika News

मायावती का बयान, कांग्रेस स्पष्ट करे अपना रुख, अब भी शिवसेना के साथ क्यों बनी हुई है

locationलखनऊPublished: Dec 15, 2019 12:41:55 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– मायावती ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष
– सावरकर वाले बयान पर शिवसेना की नाराजगी के बाद भी महाराष्ट्र में गठबंधन कायम रखने पर मायावती ने कांग्रेस को बताया दोहरी चरित्र वाली पार्टी
– मायावती का बयान पार्टी को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए

मायावती का बयान, कांग्रेस स्पष्ट करे अपना रुख, अब भी शिवसेना के साथ क्यों बनी हुई है

मायावती का बयान, कांग्रेस स्पष्ट करे अपना रुख, अब भी शिवसेना के साथ क्यों बनी हुई है

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने कांग्रेस (Congress) को दोहरे चरित्र वाली पार्टी बताया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि शिवसेना अपने मूल एजेण्डे पर अभी भी कायम है, इसलिए इन्होंने नागरिकता संशोधन बिल पर केन्द्र सरकार का साथ दिया और अब सावरकर को भी लेकर इनको कांग्रेस का रवैया बर्दाश्त नहीं है। किन्तु फिर भी कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के साथ अभी भी बनी हुई है तो यह सब कांग्रेस का दोहरा चरित्र नहीं है तो और क्या है? इस मामले में कांग्रेस को अपनी स्थिति जरूर स्पष्ट करनी चाहिये। वरना यह सब इनकी अपनी पार्टी की कमजोरियों पर से जनता का ध्यान बांटने के लिए केवल कोरी नाटकबाजी ही मानी जायेगी।
https://twitter.com/Mayawati/status/1206084955786211333?ref_src=twsrc%5Etfw
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने मेक इन इंडिया को रेप इंडिया बताया था। उनके इस बयान के बाद स्मृति ईरानी समेत अन्य भाजपा की महिलाओं ने संसद में राहुल से माफी मांगने की बात कही। संसद में हंगामा के बाद राहुल गांधी ने कथित तौर पर कहा है कि वह अपने बयान पर माफी नहीं मांगेंगे। राहुल ने कहा कि वह सावरकर नहीं है, जो माफी मांगेंगे। उनके इस बयान पर बीजेपी के साथ ही महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ गठबंधन में बैठी शिवसेना ने तीखी प्रक्रिया की थी।
शिवसेना प्रमुख संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि वीर सावरकर न सिर्फ महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं। सावरकर का नाम राष्ट्र और स्वयं के बारे में गौरव को दर्शाता है। नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। ऐसे प्रत्येक आदर्श को पूजनीय मानना चाहिए। इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता। शिवसेना के इस बयान के बाद भी कांग्रेस के महाराष्ट्र में उनके साथ गठबंधन पर मायावती ने कटाक्ष किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो