scriptमायावती का कांग्रेस को बड़ा झटका, कहा नहीं होगा गठबंधन, छत्तीसगढ़-एमपी-राजस्थान में बसपा ऐसे लड़ेगी चुनाव | Mayawati declaration over Chattisgarh MP Rajasthan Vidhan Sabha chunav | Patrika News

मायावती का कांग्रेस को बड़ा झटका, कहा नहीं होगा गठबंधन, छत्तीसगढ़-एमपी-राजस्थान में बसपा ऐसे लड़ेगी चुनाव

locationलखनऊPublished: Sep 20, 2018 09:36:50 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

गुरुवार शाम को की गई प्रेस वार्ता में उन्होंने इन चुनावों को लेकर बड़ी घोषणा की है।

Mayawati

Mayawati

लखनऊ. कांग्रेस पर हमलावर रहने वाली बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को बड़ी घोषणा कर 2019 चुनाव के लिए सभी दलों को एकजुट कर रही कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश व राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने कांग्रेस से साफ तौर पर मुंह फेर लिया है। गुरुवार शाम को की गई प्रेस वार्ता में उन्होंने इन चुनावों को लेकर बड़ी घोषणा की है।
‘छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस’ को देगी बसपा समर्थन, 35-55 पर बनी बात-

बसपा सुप्रीमो मायावती ने छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी ‘छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस’ के साथ गठबंधन की घोषणा की है। मायावती ने कहा कि इस गठबंधन के तहत हम छत्तीसगढ़ की 35 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, तो वहीं अजीत जोगी की पार्टी 55 सीटों पर लड़ेगी। अगर हम जीतते हैं तो अजीत जोगी ही छत्तीसगढ़ के सीएम बनेंगे। मायावती यहीं नहीं रुकी। उन्होंने कांग्रेस पर भी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अजीत जोगी का छत्तीसगढ़ में इस्तेमाल किया और फिर उन्हें छोड़ दिया। मायावती आगे बोलीं कि वह गठबंधन के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन दूसरी पार्टियों को भी अपना दिल बड़ा करना होगा।
मध्य प्रदेश और राजस्थान में अकेले लड़ेगी चुनाव-

उधर मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी मायावती ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा है कि पार्टी दोनों ही राज्यों की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। वहीं भोपाल में बसपा प्रभारी ने मध्यप्रदेश में 230 में से 22 सीटों पर प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है।
पीएल पुनिया ने कहा, मिला था बसपा से गठबंधन का प्रस्ताव-

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने यह दावा किया कि बसपा ने गठबंधन का प्रस्ताव दिया था। पुनिया ने बताया कि छत्तीसगढ़ में गठबंधन के लिए हमने बसपा का एक प्रस्ताव प्राप्त किया था। लेकिन पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी और सरकार भी बनाएगी। आपको बता दें कि सियासी गलियारों में यह चर्चा है कि मायावती की बसपा इसके जरिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अपनी तैयारी को आंकने की कोशिश भी कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो