scriptमायावती को अपने बंगले का मोह, कब्ज़ा बरकार रखने के लिए किया ये काम | mayawati do not want to give away her 12 mall avenue residence | Patrika News

मायावती को अपने बंगले का मोह, कब्ज़ा बरकार रखने के लिए किया ये काम

locationलखनऊPublished: May 21, 2018 06:55:20 pm

Submitted by:

Dikshant Sharma

बंगले को खाली करने में भी सियासी चाल

bsp office

Why Mayawati is thanking to BJP for her new Bungalow

लखनऊ. लंबे समय से विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने सरकारी बंगले में रह रहे पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के लिए बंगले की तलाश की जा रही थी। ये ज़िमेदारी उनके राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने उठाई थी। सूत्रों का मन्ना है कि उनकी ये तलाश पूरी हो चुकी है। एक बंगले में रहने के लिए मुलायम सिंह ने हामी भर दी है।
जानकारी के मुताबिक़ गोमतीनगर स्थित सृजन विहार में उनका नाया आवास होगा। बताया जा रहा है कि मुलायम को यह बंगला गिफ्ट के तौर पर मिलेगा।

11 हजार स्क्वायर फीट का बंगला
राज्यसभा सांसद व पेशे से बिल्डर संजय सेठ ने लंबी जद्दोजहद के बाद गोमतीनगर के सृजन विहार में एक बंगला तलाशा है। बताया जाता है कि 11 हजार स्क्वायर फीट का यह बंगला मुलायम और अन्य परिजनों को भी पसंद आ गया है। उनके साथ उनके बेटे प्रतीक और अपर्णा यादव भी रहेंगी।सूत्रों के मुताबिक, 16 करोड़ रुपये कीमत के इस बंगले की रजिस्ट्री जल्द हो जाएगी और मुलायम विक्रमादित्य मार्ग स्थित बंगले से अपने नये बंगले में शिफ्ट हो जाएंगे।
मायवती को अपने बंगले का मोह
मायावती का भी अपना आवास तैयार है लेकिन उनका मन 13 a माल एवीन्यू स्थित आवास पर टिका है। उन्होंने आवास खाली करने से पहले वहाँ ‘कांशी रामजी यादगार विश्राम स्थल’ का बोर्ड लगा दिया है। अब सरकार ने यदि इसे खाली करवाया तो कांशीराम के बहाने मायावती भाजपा को घेरेंगे और यदि नहीं हटवाया तो ये बंगला किसी और को अलॉट नहीं हो सकेगा।

वहीं वे अब 9 माल माल एवीन्यू स्थित अपने आवास में रहेंगी। ये बंगला 71 हज़ार स्क्वायर फुट में बना है जिसे मायावती ने 2009 में मुख्यमंत्री रहते हुए लिया था। इसकी कीमत तब 15 करोड़ के आसपास थी। ये उनके पुराने आवास से दो गुना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो