scriptमायावती ने पूर्व कैबिनेत मंत्री समेत तीन विधायकों को किया निष्कासित | mayawati expelled bsp former cabinet minister and three ex mla | Patrika News

मायावती ने पूर्व कैबिनेत मंत्री समेत तीन विधायकों को किया निष्कासित

locationलखनऊPublished: Nov 24, 2019 01:52:34 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्व मंत्री समेत तीन विधायकों को दिखाया बाहर का रास्ता

मायावती ने पूर्व कैबिनेत मंत्री समेत तीन विधायकों को किया निष्कासित

मायावती ने पूर्व कैबिनेत मंत्री समेत तीन विधायकों को किया निष्कासित

लखनऊ. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बसपा (Bahujan Samaj Party) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री और तीन पूर्व विधायक को बाहर का रास्ता दिखाया है। मायावती ने पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी, पूर्व विधायक राजेंद्र चौधरी, पूर्व विधायक जितेंद्र उर्फ नंदू चौधरी और पूर्व विधायक दूधराम को पार्टी से निष्कासित किया है।
maya
पहले भी मिली चेतावनी

बसपा के पूर्व विधायकों और पूर्व मंत्री को पार्टी से निकालने पर बीएसपी जिलाध्यक्ष संजय धुसिया ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो की तरफ से पहले भी नेताओं को चेतावनी दी जा चुकी है। उन्हें कार्यशैली में सुधार करने व पार्टी गतिविरोधी कार्य न करने की सख्त हिदायत दी जा चुकी है, लेकिन इनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ। रामप्रसाद चौधरी समेत अन्य नेता लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे। इसलिए आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए मायावती ने इन्हें निकाल दिया।
चुनावी हार बनी निष्कासन का कारण

पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी पूर्वांचल में बीएसपी के बड़े नेताओं में शुमार थे। उनकी कुर्मी बिरादरी में मजबूत पकड़ होने के कारण लोग इन्हें ‘शेरे पूर्वांचल’ नाम से पुकारते थे। पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में मिली हार को पार्टी से निष्‍कासन का कारण माना जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो