वाराणसी फ्लाईओवर हादसे पर मायावती का बड़ा बयान, कहा - मामले की हो उच्चस्तरीय जाँच

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा : बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी वाराणसी हादसे पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

By: Abhishek Gupta

Published: 16 May 2018, 05:44 PM IST

लखनऊ. वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के एक बड़े हिस्से के ध्वस्त हो जाने के मामले ने अब सियासी रूप ले लिया है। बताया जा रहा है कि हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं प्रशासनिक स्तर पर मौके पर कार्य तेजी से किया जा रहा है। सीएम योगी व पीएम मोदी के निर्देशानुसार मामले की जांच के लिए एक टीम का भी गठन कर दिया है। वहीं मुआवजे के तौर पर मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपए का ऐलान भी किया जा चुका है। इसी बीच विपक्षी दलों ने घटना पर दुख जताया है तो वहीं भाजपा सरकार पर निशाना भी साधा है। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी मामले में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

"मन पर बोझ जैसे बयानों से काम चलने वाला नहीं"-

मायावती ने वाराणसी में फ्लाईओवर हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है साथ ही उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की है। बसपा सुप्रीमो ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि उनकी जिम्मेदारी फिक्स की जा सके। इसी के साथ मायावती ने पीएम मोदी द्वारा हादसे में मन पर बोझ वाले बयान पर कटाक्ष किया है। मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी नेताओं के मन पर बोझ जैसे बयानों से काम चलने वाला नहीं है।

सरकार का कर्तव्य है कि वह दोषियों की पहचान करे-

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि ऐसे संगीन मामलों को भी बीजेपी के शीर्ष नेता ‘मन पर बोझ’ बता कर जिम्मेदारी से मुक्ति ले ले रहे हैं, यह बिल्कुल सही नहीं है। इसके लिये सख़्त जरूरत है कि कुछ ठोस सुधारात्मक कार्रवाई व उपाय किए जाएं। उन्होंने कहा कि सरकार पीड़ित परिवारों व घायलों को मुआवजा देकर जिम्मेदारी से पल्ला न झाड़े। सरकार का कर्तव्य है कि वह दोषियों की पहचान करके सजा सुनिश्चित करे ताकि घटनाओं की पुनरावृत्ति आगे ना हो सके।

BJP
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned