scriptMayawati on repeal Agri laws and gave advice to 'PM Modi' | मायावती ने दी 'पीएम मोदी' को सलाह.. | Patrika News

मायावती ने दी 'पीएम मोदी' को सलाह..

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार से मैं कहना चाहूंगी कि किसान आन्दोलन के दौरान जो किसान शहीद हो गए हैं। उन किसानों के परिवारों को उचित आर्थिक मदद दे। उनके परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी जरूर दे।

 

 

लखनऊ

Published: November 19, 2021 03:30:36 pm

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ. देश के किसानों पर जबरदस्ती थोपे गए तीन नए कृषि कानूनों की वापसी होने के बाद से ही किसानों में खुशी का माहौल है। वहीं राजनीतिक पार्टियां भी तेजी से बयान देते हुए इसकी वापसी का स्वागत कर रही हैं। इस दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि एक साल से चल रहे इस आंदोलन के बाद अब काले कानून को वापस लिया गया है। 1 वर्ष से सर्दी, गर्मी, बरसात आदि की मार झेलते हुए अपने आन्दोलन पर डटे रहे। किसानों के डटे रहने और उनमें से कुछ किसानों के शहीद भी हो जाने का बलिदान अंत में रंग लाया है।
default.jpg
वहीं मायावती ने पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें ये फैसला बहुत पहले ले लेना चाहिए था, जिससे इस आंदोलन में मारे गए किसानों की जान नहीं जाती। यदि केंद्र सरकार काफी पहले वापस ले लेती तो देश अनेकों प्रकार के झगड़े और झंझट से बच जाती।
मायावती ने कहा कि पीएम मोदी ने माफी तो मांग ली है। लेकिन अभी भी किसानों को उनकी उपज का समर्थन मूल्य देने संबंधी राष्ट्रीय कानून बनाने की एक खास मांग अधूरी पड़ी है।
मायावती ने कहा कि बसपा की मांग है की इस संबंध में कानून बनाकर किसानों की इस मांग को भी जरूर स्वीकार करें। इतना ही नहीं बल्कि बीएसपी की शुरू से यह मांग रही है। खेती किसानी व किसानों के मामले में कोई भी नया कानून बनाने से पहले उनसे सलाह एवं परामर्श आदि जरूर करना चाहिए।

चाहे स्टेट गवर्नमेंट बनाए या सेंट्रल गवर्नमेंट बनाए किसानों को लेकर उनकी खेती, किसानी को लेकर कोई भी नया कानून बनाते समय केन्द्र और राज्यों की सरकारों को चाहिए कि किसानों से विचार-विमर्श जरूर करें ताकि किसी भी गैरजरूरी विवाद से देश और राज्यों को भी बचाया जा सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.