scriptट्रपिल तलाक के अध्यादेश पर मायावती का भाजपा पर बड़ा हमला, दिया ये बयान | Mayawati over Triple Talaq Adhyadesh and Ram Temple | Patrika News

ट्रपिल तलाक के अध्यादेश पर मायावती का भाजपा पर बड़ा हमला, दिया ये बयान

locationलखनऊPublished: Sep 20, 2018 05:53:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

केंद्र सरकार द्वारा मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में लाए गए ट्रिपल तलाक के अध्यादेश पर गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने करारा वार किया है।

CG Election 2018

Mayawati

लखनऊ. केंद्र सरकार द्वारा मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में लाए गए ट्रिपल तलाक के अध्यादेश पर गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने करारा वार किया है। उन्होंने कहा है कि यह अध्यादेश लोगों का ध्यान हिंदू-मुस्लिम की तरफ भटकाने की महज कोशिश है। भाजपा सिर्फ स्वार्थ की राजनीति कर रही है।
मायावती ने दिया बयान-

मायावती ने गुरुवार को जारी एक बयान में ट्रिपल तलाक के अध्यादेश को केंद्र सरकार द्वारा पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित कदम बताया है। मायावती ने कहा कि ये अध्यादेश लोगों का ध्यान हिंदू-मुस्लिम की तरफ भटकाने की एक कोशिश है। अगर ऐसा न होता तो इस कानून को बनाने से पूर्व केंद्र सरकार ने इस पर विचार विमर्श के लिए इस विधेयक को संसदीय समिति में भेजने की मांग जरूर की होती। भाजपा इस प्रकार के संवेदनशील मुद्दों पर भी स्वार्थ की राजनीति कर रही है। मायावती ने आगे कहा कि वैसे भी लोगों की राय में नोटबंदी, जीएसटी आदि की तरह तीन तलाक के मामले में भी केंद्र सरकार के अपरिपक्व रवैये से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं की समस्याएं पूरे तौर से हल होने वाली नहीं हैं।
राम जन्मभूमि पर बोलीं मायावती-

मायावती ने राम जन्मभूमि के मुद्दे पर आरएसएस प्रमुख मोहनभागवत के उस बयान का भी टिप्पड़ी की जिसमें उन्होंने कहा था कि जन्म भूमि पर मंदिर बने और अगर मुसलमान खुद बनवाते हैं तो बरसों से उन पर उठ रही उंगलियां झुक जाएंगी। मायावती ने कहा कि बसपा इससे बिल्कुल भी सहमत नहीं है। मायावती ने यह तक कह दिया कि एक नहीं बल्कि अनेकों मंदिर भी बना जाएं तब भी संकीर्ण हिंदू व मुसलमान के बीच रिश्ते सुधरेंगे नहीं। क्योंकि इनकी बुनियादी सोच व मानसिकता दलित, मुस्लिम व अन्य अल्पसंख्यक विरोधी है। मायावती ने यह भी कहा कि आरएसएस को सबसे पहले अपनी नफरत व साम्प्रदायिक सोच को बदलकर संविधान सम्मत मानवीय बनना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो