scriptUP Politics: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मिला मायावती का साथ, इन्हें बताया जिम्मेदार | mayawati reaction on rahul gandhi statement in america | Patrika News

UP Politics: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मिला मायावती का साथ, इन्हें बताया जिम्मेदार

locationलखनऊPublished: Jun 02, 2023 03:14:10 pm

Submitted by:

Aman Pandey

UP Politics: अमेरिका में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। अब पूर्व सांसद के बयान पर बीएसपी प्रमुख मायावती की प्रतिक्रिया आई है।

BSP chief Mayawati tweets on opposition meeting in Patna

मायावती की पार्टी बसपा कर्नाटक में खाता नहीं खोल सकी।

UP Politics: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर मचे घमासान के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने दलित और मुस्लिम समाज की दशा के लिए कांग्रेस, बीजेपी और अन्य पार्टियों को जिम्मेदार बताया।
बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर कहा, “कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष द्वारा अमेरिकी दौरे में भारत के करोड़ों दलितों व मुस्लिम समाज की दयनीय दशा एवं उनके जान-माल, मजहब की असुरक्षा आदि के बारे में दिया गया बयान ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसके लिए केन्द्र में कांग्रेस, बीजेपी व अन्य पार्टियों की रही सरकारें पूर्ण रूप से दोषी।”
यह भी पढ़ें

Varanasi airport के टॉयलेट में मिला एक करोड़ से अधिक का सोना, शारजाह से आई थी फ्लाइट

बसपा ने कानून का राज स्थापित कर सबके साथ किया न्याय
वहीं, दूसरे ट्वीट में मायावती ने कहा, “देश में यूपी सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी अथवा सपा की, बहुसंख्यक बहुजन समाज के गरीबों व वंचितों पर हर स्तर पर अन्याय-अत्याचार व शोषण आम बात है, जबकि यूपी में केवल बीएसपी की रही सरकार में कानून द्वारा कानून का राज स्थापित करके सबके साथ न्याय किया गया।”
“जातिवादी घटनाओं के काले अध्यायों से इतिहास भरा है”
इसक बाद बसपा प्रमुख ने एक और ट्वीट किया। कहा, “साथ ही, राजनीतिक व चुनावी स्वार्थ हेतु अनवरत व अनगिनत साम्प्रदायिक दंगों व जातिवादी घटनाओं के काले अध्यायों से इतिहास भरा है, जिसके लिए आरोप-प्रत्यारोप होते हैं, किन्तु इन कारणों से इन वर्गों के लोग अपना हितैषी संविधान होने के बावजूद लगातार शोषित-पीड़ित व लाचार हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो