scriptMayawati ने Yogi Adityanath को याद दिलाया गोरखपुर का वो बंगला.. | Mayawati reminded Yogi Adityanath bungalow in Gorakhpur up elections | Patrika News

Mayawati ने Yogi Adityanath को याद दिलाया गोरखपुर का वो बंगला..

locationलखनऊPublished: Jan 23, 2022 09:18:56 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

Uttar Pradesh Elections मायावती ने योगी आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यहां तक कह डाला कि गोरखपुर का मठ, जहां योगी आदित्यनाथ निवास करते हैं, वो भी किसी बड़े बंगले से कम नहीं है। मायावती ने उन्हें वापस मठ में बेजने की बात भी कही।

FIle Photo of Maywati and yogi adityanth

FIle Photo of Maywati and yogi adityanth

UP Assembly Elections के दौरान मायावती ने योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है। जिसका जवाब भी योगी आदित्यनाथ ने उसी लहजे मीन दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब उनकी सरकार बनती थी तो मुख्यमंत्री और मंत्री सबसे पहला अपना बंगला बनाते थे । योगी आदित्यनाथ के इस आरोप पर सबसे तीखा जवाब बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की तरफ से आया।
मायावती ने योगी आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यहां तक कह डाला कि गोरखपुर का मठ, जहां योगी आदित्यनाथ निवास करते हैं, वो भी किसी बड़े बंगले से कम नहीं है।

रविवार को भाजपा का चुनाव प्रचार करने के लिए गाजियाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान सपा और अखिलेश यादव पर तीखा निशाना साधते हुए कहा कि जब सपा की सरकार बनती थी तो उस समय के मुख्यमंत्री और मंत्री सबसे पहले अपना बंगला बनाते थे लेकिन भाजपा सरकार में हमने अपना बंगला या मकान नहीं बनाया बल्कि प्रदेश के 43 लाख गरीबों को एक-एक आवास देने का काम किया। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के 2 करोड़ 61 लाख लोगों को एक-एक शौचालय बनाकर भी देने का काम किया।
योगी आदित्यनाथ के बंगले के इस आरोप के सामने आते ही सबसे पहला और तीखा बयान पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की तरफ से आया। बसपा सुप्रीमो ने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।
मायावती ने याद दिलाया योगी को गोरखपुर का मठ

मायावती ने गोरखपुर के मठ को बड़ा बंगला बताते हुए ट्वीट कर कहा, शायद पश्चिमी यू.पी. की जनता को यह मालूम नहीं है कि गोरखपुर में योगी जी का बना मठ जहाँ वो अधिकांश निवास करते हैं, वो कोई बड़े बंगले से कम नहीं है। यदि इस बारे में भी यह बता देते तो बेहतर होता।
यह भी पढे : Yogi Adityanath ने घर घर जाकर मांगे वोट, बोले- अखिलेश यादव ने आतंकियों से केस वापस लिए थे..’

मायावती ने बसपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए अपने अगले ट्वीट में कहा, साथ ही, यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते क्योंकि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है।
मायावती ने अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में गरीबों को मकान देने का दावा करते हुए अपने तीसरे ट्वीट में कहा, बीएसपी सरकार द्वारा मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के तहत केवल दो चरण में ही डेढ़ लाख से अधिक पक्के मकान दिए गए तथा सर्वजन हिताय गरीब आवास मालिकाना हक योजना के तहत काफी परिवारों को लाभ मिला। लाखों भूमिहीन परिवारों को भी भूमि दी गई।
यह भी पढे: UP चुनाव में BJP ने बढाई अपने बूथ कमेटियों की संख्या, चुनाव आयोग का डाटा देखकर किया बड़ा बदलाव

Akhilesh Yadav और मायावती ने किए जोरदार कमेन्ट

दरअसल, उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भाजपा लगातार समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर ही निशाना साधती नजर आ रही है। भाजपा – सपा की इस लड़ाई में बसपा और मायावती अब तक लगातार पिछड़ती ही नजर आ रही थी । पिछले कुछ दिनों से बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती लगातार अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए रेस में बने रहने का दावा कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो