माब लिंचिंग को लेकर मायावती ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

माब लिंचिंग को लेकर मायावती ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Hariom Dwivedi | Updated: 04 Jul 2019, 05:11:31 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- मध्य प्रदेश के बसपा पदाधिकारियों संग बैठक में Mayawati ने बीजेेपी पर साधा निशाना
- कहा, बीजेपी शासित राज्यों में माब लिंचिंग की घटनाएं कहीं भाजपा की साजिश तो नहीं?
- उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश में भी मायावती का मिशन क्लीन

लखनऊ. गुरुवार को बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने मध्य प्रदेश के सभी वरिष्ठ व प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक बुलाई और मंडलवार समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने एमपी में पार्टी के जनाधार बढ़ाने के लिए पार्टी की गतिविधियों पर चर्चा की। साथ ही संगठन को और चुस्त-दुरुस्त करने के लिए जरूरी फेरबदल के साथ ही नये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इससे पहले मायावती उत्तर प्रदेश में बड़ा संगठनात्मक बदलाव कर चुकी हैं। राजनीतिक गलियारे में इसे मायावती का मिशन क्लीन कहा जा रहा है। बीएसपी उत्तर प्रदेश राज्य इकाई कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में मायावती ने बसपा और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में माब लिंचिंग, गौहत्या व भीड़तंत्र आदि के मामले में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की बातों का कोई खास असर होता हुआ नहीं दिख रहा है। यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है। कभी कभी ऐसा लगता है कि इसमें कहीं भाजपा की साजिश तो नहीं है। फिलहाल पूरा प्रकरण संदेह के घेरे में है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बदलने व नई सरकार के रूप में कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद भी वहां के गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगार युवाओं व महिलाओं आदि के साथ-साथ दलितों, पिछड़ों आदि के जीवन में कोई बेहतर बदलाव नहीं आ पाया है, बल्कि बीजेपी शासित राज्यों की तरह ही जातिवादी व साम्प्रदायिक घटनायें अभी भी लगातार जारी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व बीजेपी की धन्नासेठ-समर्थिक सरकारें गरीबों को उजाड़ने में लगी हैं। इन सरकारों ने ख़ासकर गरीबों, मजदूरों, किसानों, युवाओं, महिलाओं व उपेक्षित वर्गों का ध्यान नहीं दिया। यही कारण है कि आज तक उनकी हालत नहीं सुधर पाई। बसपा ऐसे दलित और सर्व हारा समाज के साथ है।

यह भी पढ़ें : मायावती का बड़ा बयान- लोगों की भावनाएं भड़काकर राजनीतिक रोटी सेंकना भाजपा की विशेषता

विजयवर्गीय की रिहाई से नाराज
बसपा प्रमुख (Mayawati) ने कहा कि खुलेआम क़ानून को हाथ में लेनेे वाले बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की जेल से रिहाई पर बीजेपी नेताओं ने जिस प्रकार से दोषी विधायक की आवाभगत की और उन्हें सम्मानित किया, पूरा देश स्तब्ध है। पूरा देश इसकी निंदा कर रहा है। इस सम्बंध में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व खासकर पीएम नरेन्द्र मोदी का वक्तव्य कितना प्रभावी होगा, यह आगे देखने वाली बात होगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned