scriptमायावती ने की जोरदार वापसी, नए घर में हुई शिफ्ट, विरोधियों में मची खलबली | mayawati shift in 9 mall avenue new bungalow | Patrika News

मायावती ने की जोरदार वापसी, नए घर में हुई शिफ्ट, विरोधियों में मची खलबली

locationलखनऊPublished: Sep 15, 2018 05:52:25 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मायावती ने की जोरदार वापसी, विरोधियों में मची खलबली

mayawati

मायावती ने की जोरदार वापसी, नए घर में हुई शिफ्ट, विरोधियों में मची खलबली

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती अपने नए घर 9 मॉल एवेन्यू में शिफ्ट हो गई हैं। उन्होंने यह बंगला अपने मुख्यमंत्री रहते हुए खरीदा था। यह उनके वर्तमान आवास 13, माल एवेन्यू के सामने और पार्टी कार्यालय 12, माल एवेन्यू के पीछे है। मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए सरकारी बंगला 13 मॉल एवेन्यू खाली कर दिया था। सूत्रों के कहना था कि वह नवरात्र में 17 अक्टूबर तक अपने नए घर में गृह प्रवेश करेंगी, लेकिन इन सभी खबरों पर पूर्ण विराम लगाते हुए उन्होंने आज शनिवार को अपने नए घर में प्रवेश कर लिया। अभी तक मायावती दिल्ली स्थित आवास पर ही अपनी सभी मीटिंग कर रही थी और पार्टी नेताओं संग बैठक कर रणनीति बना रही थीं।

बता दें कि मायावती दिल्ली से लखनऊ आने पर 13-A माल एवेन्यू स्थित कांशीराम यादगार विश्राम स्थल में रहती थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री को आवंटित सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने का आदेश दिया था। इसके बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपना बंगला खाली किया था। अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने भी बंगला खाली कर दिया था।
बिना इजाजत के नहीं आता था कोई अंदर

बिना इजाजत के मायावती किसी को भी अंदर नहीं जाने देती थी। बंगले में वह प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बाहर लॉबी में ही करती थीं। मीडियाकर्मियों को वहां तक भी भारी तलाशी के बाद जाने दिया जाता था। लॉबी से अंदर जाने पर लोगों के चप्पल-जूते भी उतरवाए जाते थे।

खाली करने से पहले मायावती ने घुमाया था बंगला

मायावती ने इसी घर के चप्पे-चप्पे को मीडिया को दिखाया था। यह सबके लिए चौंकने वाली बात थी लेकिन खुद मायावती ने अगुवाई की और पत्रकारों को साथ लेकर एक-एक कमरा दिखाया था। करीब आधे घंटे तक मायावती ने पूरा बंगला दिखाया। साथ में बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र भी थे। इस बीच मायावती कमरों से जुड़े तथ्यों से भी अवगत कराती रहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो