BSP Prabuddh Varg Sammelan : मायावती ने कहा- बसपा के साथ चट्टान की तरह खड़ा है दलित, किसान और मुसलमानों पर कही यह बात

BSP Prabuddh Varg Sammelan- मायावती ने लखनऊ से किया चुनावी शंखनाद, कहा- बहकावे में न आये जनता, 2022 में दे
बसपा का साथ

By: Hariom Dwivedi

Published: 07 Sep 2021, 02:41 PM IST

लखनऊ. BSP Prabuddh Varg Sammelan- बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में 23 जुलाई से शुरू हुए प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित किया। लखनऊ में आज वह लंबे समय बाद मंच पर दिखीं और पुराने अंदाज में बीजेपी सहित प्रमुख विपक्षी दलों पर निशाना साधा। आगामी विधानसभा का चुनावी शंखनाद करते हुए मायावती ने कहा कि आज भी लोग बसपा के सुशासन को याद करते हैं। ब्राह्मण समाज किसी के बहकावे में न आये। 2022 में बसपा की सरकार बनते ही उन्हें पहले की तरह सम्मान मिलेगा। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से हर विधानसभा क्षेत्र में एक हजार ब्राह्मणों को जोड़ने का टारगेट भी दिया। किसानों और मुसलमानों के मुद्दे पर भी खुलकर अपनी राय रखी।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि 2022 में अगर बसपा सत्ता में आती है तो ब्राह्मणों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। कहा कि बसपा के शासनकाल में ब्राह्मणों की स्थिति आज की बीजेपी सरकार के मुकाबले कहीं बेहतर थी। इसीलिए ब्राह्मण समाज ने तय कर लिया है कि इस बार वह दलितों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनाएंगे।

बसपा के साथ चट्टान की तरह खड़ा है दलित : मायावती
मायावती ने दलित बसपा के साथ हैं। पार्टी को उन पर शुरू से ही गर्व रहा है। कठिन से कठिन दौर में भी बिना किसी बहकावे में आये दलितों ने बसपा का साथ नहीं छोड़ा। आज भी मजबूत चट्टान की तरह दलित बसपा के साथ खड़े हैं। उम्मीद है कि दलितों की तरह ब्राह्मण व अन्य वर्ग के लोग किसी के बहकावे में न आकर बसपा के साथ जुड़े रहेंगे।

यह भी पढ़ें : भाजपाई कर रहे राष्ट्रवाद और हिंदुत्व की बात, अखिलेश उठा रहे बेरोजगारी का मुद्दा

बसपा में सभी जातियों की तरक्की और सम्मान
मायावती ने कहा कि बसपा देश की अकेली पार्टी है जिसकी कथनी और करनी में कभी अंतर नहीं रहा। सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय ही बसपा की पहचान रही है। चार बार सत्ता में आई बसपा में सभी जातियों के सम्मान और तरक्की पर पूरा ध्यान रखा गया है। हमारी पार्टी ने न तो कभी हवा-हवाई बात की और न ही जनता को छला।

'बसपा की सरकार बनीं तो यूपी में नहीं लागू होंगे नये कृषि कानून'
मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी किसानों के साथ खड़ी है। बसपा की सरकार बनी तो केंद्र सरकार द्वारा जबर्दस्ती थोपे गये कृषि कानूनों को यूपी में नहीं लागू किया जाएगा। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि किसान करीब एक साल से आंदोलनरत हैं। अब तक 500 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है, लेकिन सरकार को इनकी परवाह नहीं है।

मुसलमानों से क्यों सौतेला व्यवहार कर रही है बीजेपी?
प्रबुद्ध सम्मेलन के दौरान मायावती ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर कहा कि मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि अगर भारत में हिंदुओं और मुसलमानों के पूर्वज एक जैसे हैं तो आरएसएस और उनकी भाजपा मुसलमानों से इस तरह का व्यवहार क्यों कर रही है? आरएसएस की बीजेपी हर स्तर पर मुसलमानों के साथ सौतेला रवैया क्यों अपना रही है?

यह भी पढ़ें : मुलायम, मायावती और राजनाथ को चुनावी रणनीति बनाने में मास्टरी, जानें- इस बार क्या बना रहे रणनीति

Uttar Pradesh Assembly elections 2022
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned