scriptलखनऊ में मायावती की लगाई जा रही मूर्तियां, वीडियो हो रहा वायरल | Mayawati statue being established in Lucknow | Patrika News

लखनऊ में मायावती की लगाई जा रही मूर्तियां, वीडियो हो रहा वायरल

locationलखनऊPublished: Aug 13, 2020 07:13:50 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी में अलग-अलग भगवान की मूर्तियों लगाने की कवायद के बीच अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) की मूर्तियां चर्चा का विषय बन गई हैं।

Mayawati statue

Mayawati statue

लखनऊ. यूपी में अलग-अलग भगवान की मूर्तियों लगाने की कवायद के बीच अब बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) की मूर्तियां चर्चा का विषय बन गई हैं। लखनऊ के लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर बसपा सरकार में बने प्रेरणा स्थल में मायावती की प्रतिमाएं लगाने का काम चल रहा है। बताया जा रहा है की मूर्ति बनाने का काम पहले ही चल रहा था, लेकिन अब खुले में दिखने के कारण इसकी चर्चा हो रही है। मायावती की तीन सफेद रंग की मूर्तियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि लखनऊ व नोएडा के पार्कों में करोड़ो की लागत से बनी मायावती की मूर्तियों का मामला पहले ही कोर्ट में विचाराधीन है।
ये भी पढ़ें- राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने किया नामांकन, निर्विरोध चुना जाना तय

बसपा का आया बयान-

बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ जिसमें लखनऊ के लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर बसपा सरकार में बने प्रेरणा स्थल में मायावती की प्रतिमाएं लगाने का काम होता देखा जा रहा है। इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन वायरल होने के बाद लोगों में चर्चा है कि 2022 चुनाव से पूर्व मायावती में मूर्ति प्रेम फिर जाग उठा है। बसपा का इस पर कहना है कि यह मूर्तियां नई नहीं हैं, केवल इनको रेनोवेट किया जा रहा है। पहले जहां पर मूर्तियाँ लगी थी, वहां पर बारिश और तेज धूप की वजह से मूर्ति के संगमरमर को नुकसान हो रहा था। लिहाजा उस जगह से हटाकर दूसरी जगह लगवाया जा रहा है। इसमें कुछ भी नया निर्माण नहीं किया जा रहा है। सफ़ेद संगमरमर से बनी तीन मूर्तियों को प्रेरणा स्थल में स्थापित किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो