scriptप्रमोशन में आरक्षण को लेकर मायावती ने बीजेपी सरकार को घेरा, दिया बड़ा बयान | Mayawati targets bjp government over reservation in promotion | Patrika News

प्रमोशन में आरक्षण को लेकर मायावती ने बीजेपी सरकार को घेरा, दिया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Feb 16, 2020 04:56:05 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मायावती का ट्वीट- केन्द्र सरकार के नकारात्मक रवैये से निष्प्रभावी हुई आरक्षण व्यवस्था

Mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है

लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के गलत रवैये के कारण सरकारी नौकरियों और प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था को निष्क्रिय और निष्प्रभावी बना दिया गया है, जिससे पूरे समाज में आक्रोश है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस के बाद अब बीजेपी व इनकी केन्द्र सरकार के अनवरत उपेक्षित रवैये के कारण यहां सदियों से पछाड़े गए एससी, एसटी व ओबीसी वर्ग के शोषितों-पीड़ितों को आरक्षण के माध्यम से देश की मुख्यधारा में लाने का सकारात्मक संवैधानिक प्रयास फेल हो रहा है, जो अति गंभीर व दुर्भाग्यपूर्ण है।
एक और ट्वीट में बसपा प्रमुख ने कहा कि केन्द्र के ऐसे गलत रवैये के कारण ही माननीय कोर्ट ने सरकारी नौकरी व प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था को जिस प्रकार से निष्क्रिय/निष्प्रभावी ही बना दिया है, उससे पूरा समाज उद्वेलित व आक्रोशित है। देश में गरीबों, युवाओं, महिलाओं व अन्य उपेक्षितों के हकों पर लगातार घातक हमले हो रहे हैं। ऐसे में केन्द्र सरकार से पुनः मांग है कि वह आरक्षण की सकारात्मक व्यवस्था को संविधान की 9वीं अनुसूची में लाकर इसको सुरक्षा कवच तब तक प्रदान करे, जब तक उपेक्षा व तिरस्कार से पीड़ित करोड़ों लोग देश की मुख्यधारा में शामिल नहीं हो जाते हैं, जो आरक्षण की सही संवैधानिक मंशा है।
मंगटा की घटना पर
कानपुर देहात के मंगटा में हुए जातीय संघर्ष पर मायावती ने कहा कि परमपूज्य बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर व उनका बनाया संविधान उनके करोड़ों अनुयाइयों की रगों में बसता है। उनका किसी भी रूप में अपमान कतई बर्दाश्त नहीं। इसीलिए मंगटा, कानपुर देहात में उनके पोस्टर फाड़ने पर लोगों ने विरोध किया, जिनपर हुई जुल्म-ज्यादती अति-निन्दनीय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो