scriptलोकसभा चुनाव से पहले मायावती तोड़ देंगी गठबंधन, खुद दिया बड़ा बयान | Mayawati to break alliance before 2019 loksabha elections | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती तोड़ देंगी गठबंधन, खुद दिया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Feb 06, 2019 06:11:49 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन तोड़ने के संकेत दिये हैं

BSP Supremo Mayawati

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती तोड़ देंगी गठबंधन, खुद दिया बड़ा बयान

लखनऊ. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन तोड़ने के संकेत दिये हैं। नई दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के दौरान मायावती ने बड़ा फैसला किया है। बसपा सुप्रीमो का मानना है कि इस पार्टी से गठबंधन की स्थिति में बहुजन समाज पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2019) और विधानसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है। इसलिए उन्होंने हरियाणा में इंडियन नेशलन लोकदल (इनेलो) से गठबंधन तोड़ने के संकेत दिये।
जींद विधानसभा उपचुनाव में इनेलो प्रत्याशी की हार की हार के लिए पारिवारिक कलह को जिम्मेदार ठहराते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इनेलो में आपसी खींचतान व टकराव का असर हरियाणा की राजनीति पर पड़ रहा है। गठबंधन भी इससे अछूता नहीं है। ऐसे में पारिवारिक कलह के रहते वह इनेलो के साथ गठबंधन कर चुनाव नहीं लड़ सकती हैं।
दुष्‍यंत और दिग्विजय चौटाला एक फिर साथ आ जाएंगे, वर्तमान हालातों में यह नामुमकिन साल लगता है, क्योंकि अब यह विवाद न समाप्त होने जैसी स्थिति में पहुंच गया है। इनेलो से निकाले जाने के बाद डॉ. अजय सिंह चौटाला के पुत्रों सांसद दुष्‍यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला अपनी पार्टी जननायक जनता पार्टी बना ली है।
दिया अल्टीमेटम
मायावती ने इनेलो पार्टी से तब गठबंधन किया था, जब इनेलो में पारिवारिक लड़ाई नहीं थी, लेकिन पारिवारिक विवाद में पार्टी काफी कमजोर हुई है। प्रदेश टीम के फीडबैक पर मायावती ने इनेलो को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि परिवार का झगड़ा नहीं होने पर वह इनेलो के साथ गठबंधन नहीं कर सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो