कांशीराम की 13वीं पुण्यतिथि पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, उनके सपनों को साकार करने का किया संकंल्प

कांशीराम की 13वीं पुण्यतिथि पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, उनके सपनों को साकार करने का किया संकंल्प
कांशीराम की 13वीं पुण्यतिथि पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, उनके सपनों को साकार करने का किया संकंल्प

Akansha Singh | Publish: Oct, 09 2019 10:53:41 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

आज कांशीराम की 13वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने उनको याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

लखनऊ. आज कांशीराम की 13वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने उनको याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि जातिवादी व संकीर्ण ताकतें बीएसपी मूवमेंट को चुनौतियां, लेकिन वह आगे बड़ते रहे। उन्होंने कांशीराम को पुष्पांजलि व श्रद्धा-सुमन अर्पित करने के साथ उनके सपनों को साकार करने का संकल्प भी लिया।

मायावती ने किया ट्वीट

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि 'बामसेफ, डीएस4 व बीएसपी मूवमेंट के जन्मदाता व संस्थापक कांशीरामजी को आज उनकी पुण्यतिथि पर बीएसपी द्वारा देश व विशेषकर यूपी में अनेकों कार्यक्रमों के जरिए भावभीनी श्रद्धांजलि व श्रद्धा-सुमन अर्पित। उपेक्षितों के हक में उनका संघर्ष था 'वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा।' उन्होंने कहा कि दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर स्थित प्रेरणा केंद्र में और लखनऊ में बीएसपी सरकार द्वारा वीआइपी रोड में स्थापित भव्य मान्यवर श्री कांशीरामजी स्मारक स्थल के आयोजनों में बहुजन नायक कांशीराम को पुष्पांजलि व श्रद्धा-सुमन अर्पित। उनके सपनों को साकार करने का संकल्प।

बसपा प्रमुख मायावती ने आगे कहा कि 'बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के मूवमेंट को समर्पित कांशीराम जानते थे कि जातिवादी व संकीर्ण ताकतें साम, दाम, दंड, भेद आदि हथकंडों से बीएसपी मूवमेंट को चुनौतियां देती रहेंगी, जिसका सूझबूझ से मुकाबला करके आगे बढ़ना है। इसका बेहतरीन उदाहरण यूपी है।'

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned