scriptउन्नाव पीड़िता की मौत पर मायावती ने जताया दुख, कही दिल की बात | mayawati tweet unnao rape victim death in safadarganj delhi | Patrika News

उन्नाव पीड़िता की मौत पर मायावती ने जताया दुख, कही दिल की बात

locationलखनऊPublished: Dec 07, 2019 08:29:54 am

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही उन्नाव की पीड़िता ने शुक्रवार रात 11.40 बजे कार्डियक अरेस्ट के बाद सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया।

उन्नाव पीड़िता की मौत पर मायावती ने जताया दुख, कही दिल की बात

उन्नाव पीड़िता की मौत पर मायावती ने जताया दुख, कही दिल की बात

लखनऊ. ‌जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही उन्नाव की पीड़िता ने शुक्रवार रात 11.40 बजे कार्डियक अरेस्ट के बाद सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। 95 फीसदी जलने के बाद भी पीड़िता ने जीने की उम्मीद नहीं छोड़ी थी और अपने भाई से कहा था कि वह मरना नहीं चाहती है। अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा कि अस्पताल पहुंचने के बाद पीड़ित पूछ रही थी कि वह बच तो पाएगी? वह जीना चाहती थी। उसने अपने भाई से कहा था कि उसके गुनहगार बचने नहीं चाहिए। पांचों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए थे। इनमें से दो वही हैं, जिन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया था।

मायावती ने किया ट्वीट

जिस उन्नाव रेप पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई उसकी कलरात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक। इस दुःख की घड़ी में बीएसपी पीड़ित परिवार के साथ है। यू.पी. सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग है। साथ ही, इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को यूपी सहित पूरे देशभर में रोकने हेतु राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करे तथा केन्द्र भी ऐसी घटनाओं को मद्देनजर रखते हुये दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने का कानून जरूर बनाए।

बता दें कि बीते गुरुवार को तड़के जमानत से छूटे आरोपियों ने उसे आग लगा दी थी। जलते शरीर के साथ एक किमी तक भागकर उसने लाेगाें की मदद से पुलिस काे आपबीती बताई थी। गुरुवार देर रात उसे एयरलिफ्ट कर सफदरजंग अस्पताल लाया गया था। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। पीड़ित की बड़ी बहन अपनी मां के साथ दोपहर बाद लखनऊ से सफदरजंग अस्पताल पहुंची। जहां उसने बताया कि पीड़ित की तबियत बहुत ठीक नहीं है। दवा चल रही है। शरीर पर दवाएं लगाई गई हैं। वह कुछ बोल भी नहीं पा रही है। किसी से बात नहीं कर रही। इतना कहकर बहन भावुक हो गई और रोने लगी। उसने बताया कि मैं लाउंज में बैठी हूं जबकि मां और भाई पीड़ित के साथ वार्ड में हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो