script‘मायावती बनेंगी देश की प्रधानमंत्री…’, बसपा उम्मीदवार के इस बड़े दावे से हैरान हुए लोग | Mayawati will become the Prime Minister of the country, people were surprised by this big claim of BSP candidate | Patrika News
लखनऊ

‘मायावती बनेंगी देश की प्रधानमंत्री…’, बसपा उम्मीदवार के इस बड़े दावे से हैरान हुए लोग

बहराइच से बसपा के उम्मीदवार डॉ बृजेश कुमार सोनकर ने इतना बड़ा दावा किया है कि लोगों को इसपर विश्वास करना मुश्किल हो रहा है।

लखनऊJun 03, 2024 / 12:58 pm

Swati Tiwari

mayawati in uttar pradesh
लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कई एग्जिट पोल के अनुमान सामने आए। एग्जिट पोल अनुमानों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 2019 से भी बड़ी जीत के साथ सत्ता में वापसी कर सकती है। वहीं अगर बात यूपी की करें तो यहां कांग्रेस के इंडिया गठबंधन के खाते खाते में 18 से 20 सीटें आ सकती है, बाकी सीटें बीजेपी गठबंधन को जाती दिख रही हैं। इन सबमें सबसे पतली हालत बसपा की दिखी है। कुछ एग्जिट पोल में बसपा को 80 में से एक भी सीट मिलते हुए नहीं दिखाया गया। सट्टा बाजार में भी कोई बसपा पर दांव नहीं लगा रहा है। इस बीच बसपा के उम्मीदवार डॉ बृजेश कुमार सोनकर ने इतना बड़ा दावा किया है कि लोगों को उनके इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा। 

बसपा के उम्मीदवार का बड़ा दावा 

एक निजी चैनल से बातचीत में बहराइच से बसपा के उम्मीदवार डॉ. बृजेश कुमार सोनकर ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि यूपी में बसपा के सभी 79 उम्मीदवार जीत रहे हैं। उनका कहना है कि ये एग्जिट पोल नहीं बल्कि चुनावी आंकड़े हैं। उन्होंने कहा कि इन आंकड़ों को हम लोग नहीं मानते। हम लोग काम पर विश्वास करते हैं। बहन जी के नेतृत्व में हम लोग केंद्र में सरकार बनाने जा रहे हैं। यूपी की 80 सीटों में से एक सीट पर बसपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गया। डॉ. सोनकर के मुताबिक बाकी सभी सीटों पर बसपा जीत रही है और अखिलेश यादव, राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई बड़े नेता बसपा उम्मीदवारों के आगे पानी भर रहे हैं।

 ‘वाराणसी में 80 में से 79 सीटों पर होगी जीत’ 

बातचीत में उन्होंने कहा, ‘हम 80 में से 79 सीटें जीतने जा रहे हैं। चार जून को हम अपनी ताकत दिखाएंगे।’ जब उनसे सवाल किया गया कि वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कैसे टिकेंगे? इस पर डॉ. सोनकर ने कहा कि बहनजी के नेतृत्व के आगे कोई नहीं टिकता है। हम लोग जुमलों में विश्वास नहीं करते। स्वतंत्र भारत में यदि सबसे ज्यादा किसी के कार्यकाल में काम हुआ है तो बहन जी के नेतृत्व में काम हुआ है। बसपा उम्मीदवार के ये दावे आंकड़ों की रोशनी में भले हकीकत से परे लग रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर उनका वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर चुटकियां ले रहे हैं। 
उत्तर प्रदेश की राजनीति में बहुजन समाज पार्टी की अपनी अलग जगह है। पार्टी प्रमुख मायावती प्रदेश की मुख्यमंत्री रही हैं। अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन में लड़कर बसपा अपने उम्मीदवारों को संसदम में भेजती रही है, लेकिन इस बार पार्टी ने अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ा है।

Hindi News/ Lucknow / ‘मायावती बनेंगी देश की प्रधानमंत्री…’, बसपा उम्मीदवार के इस बड़े दावे से हैरान हुए लोग

ट्रेंडिंग वीडियो