scriptMDA round of filariasis will run from 22 November to 7 September | नुक्कड़ नाटक कर बताया क्यों जरूरी है दवा खाना | Patrika News

नुक्कड़ नाटक कर बताया क्यों जरूरी है दवा खाना

• 22 नवंबर से 7 दिसंबर तक चलेगा फाइलेरिया का एमडीए राउंड
• बीकेटी के गांवों में हुए नुक्कड़ नाटक, लखनऊ शहर में आज होगा

 

लखनऊ

Published: November 18, 2021 08:22:58 pm

लखनऊ, सुनो रे भैया, सुनो रे बहना, सुनो रे दादा, सुनो रे अम्मा... बात पते की आज तुम्हें बताने आया हूं...हो जाओ सावधान तुम्हें जगाने आया हूं..हाइड्रोसील और हाथी पांव फाइलेरिया की निशानी है । कर देता है जीवन मुश्किल यही इसकी कहानी है... कुछ ऐसे संदेश के साथ गुरुवार को बक्शी का तालाब में नुक्कड़ नाटक आयोजित हुए।
नुक्कड़ नाटक कर बताया क्यों जरूरी है दवा खाना
नुक्कड़ नाटक कर बताया क्यों जरूरी है दवा खाना
फाइलेरिया बीमारी को नियंत्रित करने के लिए 22 नवंबर से 7 दिसंबर तक मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एमडीए) राउंड शुरू होने जा रहा है। इस अभियान के पहले नुक्कड़ नाटक जैसे कार्यक्रम का उद्देश्य है कि लोग फाइलेरिया की दवा खाएं और बीमारी से दूर रहें। सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफार) संस्था के सहयोग से होने वाला यह नुक्कड़ नाटक जनपद के कई इलाकों में आयोजित होगा। संस्था के अनुसार 18 नवंबर से शुरू हुए नुक्कड़ नाटक के आयोजन 23 तक होने हैं।
इसके लिए बख्शी का तालाब, सहादतगंज, सेवासदन, सिल्वर जुबली, रेलवे स्टेशन और कैसरबाग बस अड्डा समेत बादशाहनगर, चौक, कैसरबाग और घंटाघर की मलिन बस्ती में चिन्हित हैं। गुरुवार को बख्शी का तालाब के दो अलग-अलग इलाकों कठवारा और हरदौर में आकार फाउंडेशन के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। इस दौरान कलाकारों ने अपने डाईलॉग्स के जरिए बीमारी की गंभीरता समझाई। साथ ही एमडीए राउंड के दौरान मुफ़्त मिलने दवा खाने की अपील की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बात7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजासिंधिया-केपी की राजनीतिक लड़ाई में करोड़ों का प्रोजेक्ट एफडीडीआई को नहीं मिल पा रही पहचान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.