scriptयोगी सरकार का बड़ा फैसला, आज से 31 जनवरी तक इस विभाग में सभी की छुट्टियां की गईं रद्द, ये है वजह | Medical and Health Department Officers employee leave canceled | Patrika News

योगी सरकार का बड़ा फैसला, आज से 31 जनवरी तक इस विभाग में सभी की छुट्टियां की गईं रद्द, ये है वजह

locationलखनऊPublished: Dec 16, 2020 10:21:00 am

छुट्टियां रद्द होने वालों में संविदा और दैनिक वेतन पाने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, आज से 31 दिसंबर तक इस विभाग में सभी की छुट्टियां की रद्द, ये है वजह

योगी सरकार का बड़ा फैसला, आज से 31 दिसंबर तक इस विभाग में सभी की छुट्टियां की रद्द, ये है वजह

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस महीने शुरू होने जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं। इनमें डॉक्टर, नर्स, संविदा और दैनिक वेतन पाने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं। चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक की ओर से इस बारे में आदेश जारी कर दिया गया है।
छुट्टियां की गईं रद्द

आदेश के मुताबिक इस दिसंबर महीने के अलावा अगले साल 31 जनवरी तक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इनमें संविदा और दैनिक वेतन पाने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं। वहीं छुट्टी पर चल रहे अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 16 दिसंबर से हर हाल में अपने कार्यलय पर ड्यूटी में अपना योगदान दें।
चल रहा प्रशिक्षण

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक कोरोना वैक्सीन के भण्डारण के साथ-साथ वैक्सीन लगाने वाले समूहों को लगाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही वैक्सीन के लिए तकनीकी लोगों को प्रशिक्षण देने का भी काम किया जा रहा है। जिसके क्रम में मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षित कर दिया गया है। यह मास्टर ट्रेनर जिलों में जाकर संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित करने का काम करेंगे। जिससे वैक्सीनेशन आसानी से किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो