scriptमेडिकल स्टूडेंट्स ने स्टाफ को पीटा, अब कार्रवाई की मांग को लेकर स्ट्राइक की चेतावनी | Medical students beat staff at kgmu lucknow | Patrika News

मेडिकल स्टूडेंट्स ने स्टाफ को पीटा, अब कार्रवाई की मांग को लेकर स्ट्राइक की चेतावनी

locationलखनऊPublished: Jun 06, 2018 07:06:15 pm

नाराज कर्मचारियों ने मेडिकल स्टूडेंट्स पर कार्रवाई की मांग की है।

kgmu

मेडिकल स्टूडेंट्स ने स्टाफ को पीटा, अब कार्रवाई की मांग को लेकर स्ट्राइक की चेतावनी

लखनऊ. किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में कर्मचारियों के साथ मारपीट के बाद नाराज कर्मचारियों ने मेडिकल स्टूडेंट्स पर कार्रवाई की मांग की है। कर्मचारियों ने मारपीट में शामिल मेडिकल स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग की है। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि मेडिकल स्टूडेंट्स पर कार्रवाई नहीं हुई तो सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले जायेंगे। कर्मचारियों ने यूनिवर्सिटी के कुलानुशासक को शिकायती पत्र देते हुए स्टूडेंट्स के खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग की है।
यह भी पढेंअखिलेश यादव ने दी भाजपा को चुनौती, 2019 में करा लें लोकसभा के साथ यूपी का चुनाव

महिला स्टाफ के साथ भी मारपीट

शिकायत में बताया गया है कि बुधवार दोपहर के समय 80-100 की संख्या में मेडिकल स्टूडेंट केजीएमयू के मुख्य जन संपर्क अधिकारी कार्यालय के निकट स्थित सैम्पल कलेक्शन सेंटर पहुंचे। यहां कलेक्शन सेंटर में तैनात कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। आरोप है कि मेडिकल स्टूडेंट्स ने वहां मौजूद महिला स्टाफ के साथ भी मारपीट की और चूड़ियां तोड़कर हाथ जख्मी कर दिया। इसके साथ ही सरकारी दस्तावेजों को फाड़कर फेक दिया।
यह भी पढेंअब तक 1 रूपये में बनता था इस अस्पताल का पर्चा, अब चुकाने पड़ेंगे 250 रूपये, कर्मचारियों और जन संगठनों ने शुरू किया आंदोलन

हड़ताल की चेतावनी

किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कर्मचारी परिषद ने कुलानुशासक को दिए गए शिकायती पत्र में दोषी मेडिकल स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कर्मचारियों ने तत्काल मेडिकल स्टूडेंट्स पर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से केस दर्ज कराते हुए कार्रवाई करने की मांग की गई है। कर्मचारी संघ ने चेतावनी दी है कि यदि दोषी मेडिकल स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे हड़ताल करने को मजबूर होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो