scriptउत्तर प्रदेश की लड़कियों की जीत का सिलसिला जारी देखें तस्वीरें | Patrika News
लखनऊ

उत्तर प्रदेश की लड़कियों की जीत का सिलसिला जारी देखें तस्वीरें

6 Photos
5 years ago
1/6

खेले गए कुल 17 मैचों में अधिकांश मुकाबले एकतरफा निकले वहीं मेजबान उत्तर प्रदेश की टीम अपने ग्रुप एच में लगातार दो मैच जीतकर मजबूत स्थिति में है। मेजबान यूपी की लड़कियों ने अपने ग्रुप में असम को एकतरफा मुकाबले में 31-11 गोलों से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद जगाए हुए है। यूपी की जीत में पिछले मैच की तरह निक्की और आराधना सर्वाधिक गोल दागने में सफल रही। दोनों ने सात-सात गोल किए।

2/6

काजल सैनी नेे भी इस मैच में चमकते हुए सात गोल किए। इसके अलावा मुस्कान और के.फातिमा ने भी तीन-तीन गोल किए। फिलहाल वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर है और उसे अपना अंतिम लीग मुकाबला छत्तीसगढ़ से खेलना है।

3/6

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में दूसरे दिन प्रातःकालीन सत्र में कुल आठ मैच खेले गए जिसमें ग्रुप एच के छत्तीसगढ़ बनाम असम के मैच को छोड़कर सभी मैच एकतरफा रहे। इसमें पिछली उपविजेता दिल्ली की टीम ने चैंपियनशिप की अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की।

4/6

दिल्ली के विरूद्ध ओेडिशा की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी। दिल्ली की टीम ने शून्य के मुकाबले 30 गोलों से यह मैच जीता जबकि पूल डी में हिमाचल प्रदेश के विरूद्ध मध्य प्रदेश की लड़कियां मात्र एक गोल कर सकी। हिमाचल प्रदेश ने 17-1 गोलों से विजय जीत दर्ज की। इसी तरह ग्रुप सी में हरियाणा की लड़कियों ने भी उत्तराखंड की लड़कियों को मात्र एक गोल करने की इजाजत दी। हरियाणा ने 18-1 गोलों से सफलता जीत दर्ज की।

5/6

ग्रुप ए में गत विजेता साई ने अपने पहले मुकाबले में आंध्र प्रदेश को 17 के मुकाबले 22 गोलों से हराते हुए शानदार शुरुआत की। प्रातःकालीन सत्र में पूल ई में केरल ने कर्नाटक को 4 के मुकाबले 17 गोलों से हराया।

6/6

सुबह खेले गए मैचों में एकमात्र संघषपूर्ण मुकाबला पूल एच में छत्तीसगढ़ और असम के बीच हुआ जिसमें छत्तीसगढ़ 4 गोलों के अंतर (17-13) से जीत सकी। मध्यांतर तक छत्तीसगढ़ की टीम 9-4 गोलों से आगे थी। अन्य मैचों में ग्रुप एफ में पंजाब ने तेलंगाना को 26-2 से, ग्रुप जी में गुजरात ने चंडीगढ़ को 13-7 गोल से हराया। साई ने पश्चिम बंगाल को 4 के मुकाबले 21 गोलों से पराजित करते हुए शीर्ष पर पहुंच गयी। मध्यांतर तक साई की टीम 9-3 गोलों से आगे थी। साई की टीम को विजयी बनाने में पूजा और मौमिता ने जहां पांच-पांच गोल दागे वहीं तनु ने चार और प्रीति ने दो गोलों का योगदान किया। इसी तरह पिछले साल की उपविजेता दिल्ली ने भी ग्रुप बी में अपना दूसरा मैच राजस्थान के विरूद्ध 12-9 गोलों से जीतकर अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम 16 में पहुंच गई। मध्यांतर तक दिल्ली 5-2 गोलों से अंजली के चार, हर्षिता के तीन और खुशबू के दो गोलो के चलते आगे थी। राजस्थान के लिए दीपिका और आरती दोनों ने क्रमशः तीन-तीन गोल किए।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.