scriptगिफ्ट लेकर बच्चों से मिलने लाल ड्रेस में आया Santa | Merry Christmas 2016 Santa Claus gifts for children news in hindi | Patrika News

गिफ्ट लेकर बच्चों से मिलने लाल ड्रेस में आया Santa

locationलखनऊPublished: Dec 25, 2016 03:37:00 pm

Submitted by:

Santoshi Das

सांता क्लॉज़ ने बच्चों के संग काटा केक और बांटा उपहार

Christmas Celebration

Christmas Celebration

लखनऊ.क्रिसमस का त्यौहार पूरी दुनिया में धूम-धाम से मनाया गया। लखनऊ में भी इस पर्व को बच्चों और बड़ों से हर्सोल्लास के संग मनाया। हर बार की तरह शहर के बच्चों को अपने प्यारे सांता का इंतज़ार था और सांता लाल कपडे में सजे धजे बच्चों से मिलने पहुंच गए। मौक़ा था क्रिसमस का तो हमराह फॉउंडेशन, गो ग्रीन और उर्मिला द सुमन फाउंडेशन ने मिलकर इस दिन को स्लम्स के बच्चों के संग सेलिब्रेट किया।
Chirstmas Celebration


इस त्यौहार की ख़ुशी में सांता बच्चों के लिए ढेर सारे उपहार भी लेकर आया । उन्होंने बच्चों के संग केक काटा और उनको टॉफियां बांटी। हमराह फाउंडेशन के वॉलेंटियर सांता की ड्रेस पहन कर बच्चों को लुभा रहे थे।

इस मौके पर निशुल्क शिक्षा अभियान पंख आसमां छूने को बेताब नाम से गरीब बच्चों के शिक्षा अभियान भी हुई। कार्यक्रम में बच्चों के लिए गर्म कपडे, जूते-चप्पल बांटे गए।

बच्चों ने क्रिसमस कार्यक्रम में यीशु मसीह के जन्म दिन पर गाना, नृत्य और कविता सुनाकर कार्यक्रम में चार चांद लगाया। बच्चों ने म्युज़िकल चेयर कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया।

Chirstmas Celebration


हमराह फाउंडेशन की अध्यक्ष रीता प्रकाश मणिकर्णिका ने कहा की इन गरीब बच्चों के भीतर भी एक यीशु मसीह हैं। यह बच्चे इतने मासूम हैं उनको कोई भेद भाव नहीं जानते। गो ग्रीन सेव अर्थ के अध्यक्ष विमलेश निगम, उर्मिला सुमन द फाउंडेशन के सचिव राजन सुमन ने कहा की पंख अभियान के जरिये हम बच्चों के भीतर छुपी प्रतिभा को बाहर लाते हैं। कार्यक्रम का संचालन विधिक शोध सहायक संतोष यादव ने किया।

इस कार्यक्रम में प्रेम प्रकाश, चंद्रशेखर, अलका सहाय, ममता, अंजू, श्वेता, अनीषा, मिथिलेश, शुभांगी, भावना जोशी, शुभम, डॉ योगेश शेट्टी, डॉ दीप्ती जैन, डॉ अमित कुमार, अखिल, शुभांश, आकांक्षा, प्रीती, अभिनव पुंढीर, दिनेश चौधरी, सौरभ त्रिपाठी, अर्पित यादव, विजय, बबलू, ननकू, तेजश्वी, ज़ेबा आदि लोग मौजूद रहे।

Christmas Celebration


ज़ू में भी मना क्रिसमस

नवाब वाजिद अली शाह चिड़ियाघर में भी सांता बच्चों से मिलने पहुंचा। यहां सांता ने बच्चों को टॉफियां और चॉकलेक बाँट कर खुशियां बांटी। चिड़ियाघर में दर्शकों की भीड़ काफी अधिक जुटी। लोगों ने छुट्टी का दिन वन्य जीवों को देख और पिकनिक मनाकर बिताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो