scriptMeteorological Department issued alert of rain and hailstorm after a f | ताजा अलर्ट:कुछ ही घंटों में बदलेगा मौसम, तीन दिन तक आफत मचाएगी बारिश-बर्फबारी | Patrika News

ताजा अलर्ट:कुछ ही घंटों में बदलेगा मौसम, तीन दिन तक आफत मचाएगी बारिश-बर्फबारी

locationलखनऊPublished: Feb 03, 2024 04:45:07 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में आज कुछ ही घंटों बाद मौसम करवट बदलने वाला है। आईएमडी ने कई पर्वतीय इलाकों में आज रात से पांच फरवरी तक बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। जानें आपके जिले में आने वाले तीन दिन तक मौसम कैसा रहेगा…

after_snowfall_in_uttarakhand.jpg
उत्तराखंड में बर्फबारी का नजारा
राज्य के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार दोपहर बाद आसमान में बादल घिर आए थे। बीच-बीच में तेज हवाएं ठंड से रूह कंपाने को बेताब हो रही थीं। इससे पर्वतीय इलाकों में लोगों को भीषण शीतलहर का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने आज राज्य के मैदानी इलाकों में कोहरा और पर्वतीय इलाकों में पाले को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज शाम ही राज्य के कई पर्वतीय इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।
इन जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक शनिवार शाम से कुछ पर्वतीय जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। रविवार को अल्मोड़ा, नैनीताल, चम्पावत, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार और यूएस नगर में ओलावृष्टि व बारिश की संभावना है। इन जिलों में पांच फरवरी को भी मौसम दिन भर ऐसा ही रह सकता है।

बर्फबारी में फंसे सैलानी
बीते दिनों राज्य में बर्फबारी के बाद मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। बर्फबारी के कारण गंगोत्री हाईवे बंद होने से विभिन्न राज्यों के तमाम पर्यटक फंसे हुए हैं। जगह-जगह ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। बर्फ की चादर ओढ़े पहाड़ देख सैलानी गदगद नजर आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो