scriptCorona Alert 2021:कोरोना काल में मेट्रो है यात्रा का सबसे सुरक्षित विकल्प | Metro is safest option of travel in Corona era | Patrika News

Corona Alert 2021:कोरोना काल में मेट्रो है यात्रा का सबसे सुरक्षित विकल्प

locationलखनऊPublished: Apr 15, 2021 07:06:26 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

यात्रियों को मेट्रो रेल से यात्रा करने की इजाजत देता है।

Corona Alert 2021:कोरोना काल में मेट्रो है यात्रा का सबसे सुरक्षित विकल्प

Corona Alert 2021:कोरोना काल में मेट्रो है यात्रा का सबसे सुरक्षित विकल्प

लखनऊ , कोरोना का स्तर एक बार फिर बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है। उसको देखते हुए शहरवासी मेट्रो जैसी सुरक्षित संसाधन का प्रयोग कर सकते है जिससे की रोज़ाना शहर में करने वाली यात्रा सुरक्षित रहेगी। जैसा कि सभी को मालूम है कि मेट्रो रेल चौधरी चरण सिंह से मुंशी पुलिया मेट्रो के बीच पड़ने वाले सभी प्रमुख स्थान, बाजार से गुज़रती है, इन प्रमुख स्थानों पर रोजाना लोगों का आवागमन बना रहता है, वो सभी लोग मेट्रो रेल से यात्रा कर खुद को ही नहीं अपने परिवार और समाज को एक ज्यादा सुरक्षित माहौल देने में अपनी भूमिका निभा सकते है।

मेट्रो के यह देखने मे आया है की चारबाग ,हजरतगंज,आलमबाग, आई०टी मेट्रो स्टेशन के बाहर लोग वाहन के इंतजार में खड़े रहते है जबकि उनको ध्यान में लाने की बात है कि वो जिस स्थान पर है वहां मेट्रो भी है और उनकी यात्रा के लिए मेट्रो एक सुराक्षित और सुविधा जनक साधन है। मेट्रो पुनः एक बार यह ज्ञात दिलाना चाहता है कि इस कठिन समय मे मेट्रो भी पूरी तरह से यात्रियों के यात्रा को लेकर पहले से कही ज्यादा सचेत है और नियमित तौर पर सभी स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों की शरीर के तापमान को जांच कर स्वास्थ सही पाए जाने पर यात्रियों को मेट्रो रेल से यात्रा करने की इजाजत देता है।
एक बात और भी देखने को मिली है कि रात्रि 9 बजे कफ्र्यू होते ही आफिस,मॉल, दुकानों पर काम करने वाले बहुत से लोग सड़को पर वाहनों के इंतजार में खड़े देखे जा सकते है। किसी वाहन के आने पर उसमे भीड़ की स्तिथि उत्पन्न हो जाती है। यह इस समय बहुत खतरे का संकेत है। वो सभी यात्री जो हजरतगंज से इन्दिरानगर और मुंशीपुलिया साथ ही आलमबाग कृष्णानगर की तरफ रोजाना हजरतगंज की तरफ आते जाते है। मेट्रो इन सभी लोग को ध्यान अपनी तरफ एक बार फिर से आकर्षित कराना चाहता है और बताना चाहता है। कि जब हजरतगंज से मेट्रो रेल की सुविधा है। तो आप मेट्रो से यात्रा करे और सड़क पर चल रहे और वाहनों में अचानक से हो जा रहे भीड़ भाड़ को कम करने के अपना सहयोग दे और खुद को ज्यादा से ज्यादा से सुरक्षित रखे।
लखनऊ मेट्रो रेल लखनऊ के लोगो के लिए है। हम सब मिलकर कोरोना जैसी इस आपदा को बहुत सूझ-बुझ से मिलकर और शासन प्रशासन के द्वारा बताए गए नियमों का पूरा पालन करते हुए इस बीमारी को बहुत हद तक इसको बढ़ने से रोक सकते है। यात्री, मेट्रो रेल की सेवा प्रातः 6 से रात्रि 9 बजे तक सभी स्टेशन से यात्रा की सुविधा पा सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो