खेल कोटे में भर्ती शुरू होने से रूकेगा यूपी से खिलाड़ियों का पलायन:डा.आनन्देश्वर पाण्डेय

sports quota 2021 उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले का किया स्वागत

 

 

By: Ritesh Singh

Published: 24 Jul 2021, 08:11 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न विभागों में खेलकोटे में तुरंत भर्ती शुरू करने का फैसला लिया है जिसका उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री को इस निर्णय के लिए साधुवाद दिया। इस बारे में डा.आनन्देश्वर पाण्डेय (कोषाध्यक्ष भारतीय ओलंपिक संघ व महासचिव उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन) ने शनिवार को कहा कि खेल कोटे से नियुक्त होने पर उत्तर प्रदेश में खेलों को बहुत गति मिलेगी और यहां के खिलाड़ियों को नौकरी की तलाश में दूसरे राज्य नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि हाल ही में उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने पहल करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से खेल कोटे के लंबे समय से रिक्त पड़े पदों पर भर्ती की मांग की थी। मुझे इस बात की खुशी है कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फैसले से राज्य में खेलो का माहौल बनेगा।

डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है लेकिन उन्हें एक नौकरी की दरकार है। यदि उन्हे नौकरी मिलेगी तो वो अपने परिवार के पालन पोषण के साथ खेल की दुनिया में चमकने का सिलसिला जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को समय से अपने राज्य में सरकारी नौकरी मिल जाये तो इसके उत्तर प्रदेश के खेल जगत पर दूरगामी परिणाम होंगे।

बताते चले कि एक दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पोर्ट्स कोटा में भर्ती शुरू करने के साथ सरकारी विभागों में भर्ती में निलंबित स्पोर्ट्स कोटा तत्काल बहाल करने का निर्देश दिया है और इस बारे में विस्ततृ कार्ययोजना बनाने को कहा है। इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन ने गत 14 जुलाई को यूपी सरकार से मांग की थी। उस समय एसोसिएशन ने ये भी जिक्र किया था कि प्रदेश में खेल कोटे के लिए विभिन्न विभागों में आरक्षित दो प्रतिशत पद विगत पिछले पांच सालों से खाली पड़े है।

Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned