बड़ी खबर : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लूटे लाखों रुपए, 60 युवकों के साथ हुआ बड़ा धोखा

बड़ी खबर : विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लूटे लाखों रुपए, 60 युवकों के साथ हुआ बड़ा धोखा

Neeraj Patel | Updated: 11 Apr 2019, 09:11:02 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

फर्जी ट्रैवल एजेंट के द्वारा 60 युवकों के साथ ठगी का मामला सामने आया है।

लखनऊ. यूपी के फैजाबाद रोड पर स्थित होली ग्रुप फ्लोर बेग टावर निकट सहारा शोपिंग काम्प्लेक्स, लेखराज मेट्रो स्टेशन गाजीपुर में स्थित कार्यालय के ट्रैवल एजेंट के नाम पर कुछ लोग ठगी का काम कर रहे थे। दिल्ली, यूपी केरल, कर्नाटक, बिहार व बंगाल के अनेकों युवाओं को विदेश में घूमने के लिए भेजने के नाम पर फर्जी तरीके से 80 लाख की ठगी की है। जिसमें वह फर्जी एजेंट के नाम पर लाखों लोगों से लाखों रुपए लूट रहे थे। जब रुपए ज्यादा हो गए तो ऑफिस बंद करके सारे सामान और रुपए सहित वहां से भाग गए। जिन लोगों को ठगी हुई है उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को शिकायत कर उनके साथ ठगी का मामला दर्ज कराया है।

यह मामला फर्जी ट्रैवल एजेंट के द्वारा 60 युवकों के साथ ठगी का है। वह विदेश जाने के लिए अपने वीजे तथा टिकट बनवाने के लिए उनके काफी पैसा दिया था लोकिन जब वह वीजा तथा टिकट लेने के लिए गए तो वहां पर कुछ भी नहीं था। ठगी का शिकार हुए पीड़ितों में मक़सूद अली निवासी बहराइच , राकेश कुमार चौहान निवासी गोरखपुर, शाम बिहारी निवासी गोरखपुर, रामा शंकर निवासी महाराजगंज, दिनेश सिंह निवासी दिल्ली, जोतिबा निवासी करेल, अखलेश कुमार सिंह निवासी बिहार, व शकील अहमद निवासी बंगाल आदि सहित करीब दो दर्जन युवा शामिल है।

पीड़ित हुए युवाओं ने बताया है कि उन्हें स्टाफ़ द्वारा फ़ोन कर के मार्च 2019 को लखनऊ में होली ग्रुप फश्ट फ्लौर बेग टावर निकट सहारा शोपिंग काम्प्लेक्स लेखराज मेट्रो लखनऊ थाना गाजीपुर बुलाया गया। विदेश में नौकरी दिलाने के लिए आई-डी, आधार कार्ड, बैंक अकाउंट नंबर भी देने की बात की गई थी। जिसके लिए कुछ लोगों ने वीजा और टिकट के लिए लाखों रुपए दे दिए थे। मगर बाद में पता चला कि एजेंट ही फरार हो गए।

इसके साथ ही कुछ पीड़ितों का कहना है कि बेग टावर के मालिक की गलती के कारण इस ठगी को अंजाम दिया गया है। अगर बिल्डिंग मालिक ने एजेंट के बारे पहले से ही जांच की होती तो शायद यह इतनी बड़ी ठगी नहीं होती। युवकों ने फरार एजेंट की विरुद्ध करवाई करने व बिल्डिंग मालिक से पूछताछ करने व आवश्यक करवाई करने की मांग पुलिस अधिकरियों से की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned