scriptमंत्री ने एक महीने का और आईएएस और पीसीएस अफसरों ने मृतक आश्रितों को दिया वेतन | minister, IAS, PCS give their salary to shahid families of Pulgama | Patrika News

मंत्री ने एक महीने का और आईएएस और पीसीएस अफसरों ने मृतक आश्रितों को दिया वेतन

locationलखनऊPublished: Feb 15, 2019 05:06:29 pm

Submitted by:

Anil Ankur

विधानसभा और विधान परिषद शोक सभा के साथ स्थगित

minister, IAS, PCS give their salary to shahid families of Pulgama

minister, IAS, PCS give their salary to shahid families of Pulgama

लखनऊ। उत्तर प्रदेश आईएएस एसोसिएशन ने आपात बैठक बुलाकर फैसला किया है कि पुलगामा में हुई घटना के शहीद परिवारों को उनका पूरा संवर्ग एक दिन का वेतन देगा। इसी प्रकार उत्तरा खंड पीसीएस एसोसिएशन ने भी एक दिन का वेतन देने का फैसला किया है। इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने एक महीने का वेतन दिए जाने का ऐलान किया है।
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कल कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवानों की शहादत पर दुख प्रकट किया है। साथ ही घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की हैं। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपना एक महीने का वेतन शहीदों हेतु समर्पित करने का निर्णय लिया है।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस प्रकरण में गंभीर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वे अपने राजनीतिक कार्यक्रम रद्द करके इसके बदले की कार्रवाई करें। राष्ट्रीय लोकदल में हुई बैठक में राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि लोकदल आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को नमन करता है और साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा घोषित 25 लाख रूपए की आर्थिक सहायता को बढ़ा कर 1 करोड़ करने की मांग करता है। आर्थिक सहायता की रकम बढ़ा कर शहीद हुए सैनिको का उचित सम्मान करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को तुरंत सहायता राशि बढ़ा कर 1 करोड़ कर देना चाहिए।
अल्प संख्यक आयोग ने इंदिरा भवन में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया और मृतक आश्रितों को पूरी तौर से संवेदना जाहिर करते हुए आयोग के सदस्य परिमिन्दर सिंह ने कहा कि हम सभी को ऐसे परिवारों के प्रति पूरी सहानुभूति अर्पित करनी चाहिए और उनका मनोबल ऊंचा उठाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो