scriptभाजपा प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत पर मंत्री राजभर का पलटवार, ऐसा दिया बयान कि बीजेपी में मच गया हड़कंप | minister om prakash rajbhar statement over mahendra nath pandey | Patrika News
लखनऊ

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत पर मंत्री राजभर का पलटवार, ऐसा दिया बयान कि बीजेपी में मच गया हड़कंप

डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय के बयान पर कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पलटवार करते हुए उनकी चेतावनी को अनुसना कर दिया है

लखनऊMay 14, 2018 / 03:58 pm

Hariom Dwivedi

minister om prakash rajbhar statement over mahendra nath pandey
लखनऊ. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय के बयान पर योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पलटवार करते हुए उनकी चेतावनी को अनुसना कर दिया है। गौरतलब है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्री को चेताते हुए कहा था कि वह रोज-रोज अनर्गल बयानबाजी न करें, नहीं तो मजबूरन उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर पलटवार करते हुए भारतीय सुहेलदेव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा ट्वीट करते हुए कहा कि पिछड़ों और गरीबों के हक की लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर पिछड़ों-गरीबों की आवाज उठाना गलत है तो वह बार-बार यह गलती करेंगे।
कहा- हम सत्ता सुख के लिये राजनीति नहीं करते हैं
मंत्री राजभर ने कहा कि हम सत्ता सुख के लिये राजनीति नहीं करते हैं। हमारा उद्देश्य पिछड़ों और गरीबों की आवाज उठाना है, जो हम उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक पिछड़े वर्ग में तीन कैटेगरी (पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा) बनाकर उनको उचित आरक्षण नहीं मिल जाता, वो लड़ाई जारी रखेंगे। मंत्री ने कहा कि पात्रों को आवास, पेंशन, शौचालय और राशन कार्ड मिलने तक लड़ाई जारी रहेगी, फिर चाहे कोई भी नाराज क्यों न हो जाये।
सरकार पर उठाये ये सवाल
कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सरकार ने बजट में SC/ST, मुस्लिम व सामान्य वर्ग के 24 लाख छात्रों के लिए तीन हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है, जबकि 26 लाख पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए मात्र एक हजार 85 करोड़ की वजीफे की राशि दी जा रही है। इतना ही नहीं सरकार ने एससी/एसटी, मुस्लिम व जनरल के वंचित छात्रों के लिए एक पोर्टल खोला है, जहां छात्र 16 अप्रैल से 15 मई तक छात्रवृत्ति के लिये आवेदन कर सकते हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए कोई ऐसी सुविधा नहीं दी है।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की चेतावनी
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने रविवार को मंत्री राजभर को खुले शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि वह रोज-रोज की अर्नगल बयानबाजी से बाज आयें, नहीं तो पार्टी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को बाध्य होगी। डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय के बयान के बाद यूपी की राजनीति और गरमा गई थी, लेकिन अब राजभर के बयान ने उसमें घी डालने का काम किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो