scriptमंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को दी तीन बच्चे पैदा करने की सलाह | Minister Sunil Bharala advised Hindu families to have three children | Patrika News

मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को दी तीन बच्चे पैदा करने की सलाह

locationलखनऊPublished: Dec 09, 2019 11:46:17 am

प्रदेश में के मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को तीन बच्चे पैदा करने की सलाह दी है।

मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को दी तीन बच्चे पैदा करने की सलाह

मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को दी तीन बच्चे पैदा करने की सलाह

लखनऊ. प्रदेश में के मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को तीन बच्चे पैदा करने की सलाह दी है। मंत्री का कहना है कि आज समाज में केवल दो बच्चे पैदा करने की मांग उठ रही है। हालांकि अभी ऐसा कोई कानून हीं है लेकिन अधिकांश हिंदू परिवार एक ही बच्चे तक सीमित हो गए हैं। भराला ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हम पांच का विचार अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो। भराला का कहना है कि दादी-चाची के रिश्तों का क्या होगा।

बता दें कि इससे पहले विश्व हिंदू परिषद के कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हर हिंदू को कम से कम तीन बच्चे पैदा करने चाहिए। राजस्थान के पाली में विश्व हिंदू परिषद की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित हिंदू सम्मेलन में तोगड़िया ने कहा कि अगर हिंदू नहीं जागे तो आने वाले समय में वो 100 करोड़ की जनसंख्या से घटकर 40 करोड़ तक रह जाएंगे।

वायु प्रदूषण से बचने की दी सलाह

इससे पहले मंत्री सुनील भराला ने किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा थी कि सरकार परंपरा के तहत यज्ञ करवाकर भगवान इंद्र देव को मनाए। इंद्र भगवान बरसात कराएंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो