scriptमंत्री स्वाती सिंह ने दिखाए सख्त तेवर- बोलीं भ्रष्टाचारियों की जगह जेल में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ पसंद नहीं | Minister Swati Singh showed strict attitude - spoken in place of corru | Patrika News

मंत्री स्वाती सिंह ने दिखाए सख्त तेवर- बोलीं भ्रष्टाचारियों की जगह जेल में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ पसंद नहीं

locationलखनऊPublished: Oct 14, 2019 08:41:48 pm

Submitted by:

Anil Ankur

महिला कल्याण तथा बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने लखनऊ मण्डल के अधिकारियोें के साथ की विभागीय समीक्षा बैठक
पात्र लाभार्थियों का पोर्टल पर फीडिंग का कार्य दीपावली तक पूर्ण करने के निर्देश
अधिकारी आंगनबाड़ी केन्द्रों का नियमित करें औचक निरीक्षण
सरकारी योजनाओं का समयबद्ध तरीके से हो क्रियान्वयन

up minister swati singh

कार्यवाही मंत्री स्वाति सिंह के निजी सचिव की शिकायत पर की जा रही है

लखनऊ. प्रदेश की महिला कल्याण तथा बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह ने PFMS पोर्टल पर PLI प्राप्त कर रही लाभार्थियों के फीडिंग न किये जाने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि ये लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। सभी डीपीओ को निर्देश दिये कि दीपावली से पहले सभी पात्र लाभार्थियों की फीडिंग हो जानी चाहिए। जिससे की लाभार्थियों को लाभ दिया जा सके।
उन्होंने बैठक में पोषण पखवाड़े के दौरान बच्चों के चिन्हांकन के कार्य में शिथिलता पर सभी सीडीपीओ को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोग आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के माध्यम सेे अपने ब्लाक में घर-घर भेजकर बच्चों का सौ प्रतिशत चिन्हांकन करायें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही सामने आयेगी तो सम्बन्धित ब्लाक के सीडीपीओ के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
राज्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना को गम्भीरता से लें और शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें। डीपीओ व सीडीपीओ अपने-अपने ब्लाक में यह सुनिश्चित करें कि हर ब्लाक में प्रत्येक बालिका स्कूल जा रही है।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बालिकाओं को प्रोत्साहित करके स्कूल भेजे जिससे उन्हें इस योजना का शत प्रतिशत लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि टीम बनाकर हर जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण करें और उनकी स्थिति के बारे में मुख्यालय पर अवगत करायें। उन्होंने डीपीओ व सीडीपीओ को निर्देश दिये कि सभी सरकारी योजनाओं का समयबद्ध तरीके से क्रियान्वयन किया जाये और इसमें किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही पायी जाती है तो सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो