scriptअभिजीत मर्डर केस में मां मीरा यादव का चौंकाने वाला खुलासा, सभापति रमेश यादव पर मढ़े गंभीर आरोप, सकते में पुलिस | Mira Yadav serious allegation on Ramesh Yadav Abhijeet Yadav murder | Patrika News

अभिजीत मर्डर केस में मां मीरा यादव का चौंकाने वाला खुलासा, सभापति रमेश यादव पर मढ़े गंभीर आरोप, सकते में पुलिस

locationलखनऊPublished: Oct 22, 2018 01:44:34 pm

मीरा यादव ने कहा कि उनके बेटे को मारने के लिए साजिश रची गई है और यह साजिश मेरे पति रमेश यादव ने रची है…

Mira Yadav serious allegation on Ramesh Yadav Abhijeet Yadav murder

अभिजीत मर्डर केस में मां मीरा यादव का चौंकाने वाला खुलासा, सभापति रमेश यादव पर मढ़े गंभीर आरोप, सकते में पुलिस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के पुत्र अभिजीत यादव की हत्या के मामले नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पहले अभिजीत की मां मीरा यादव ने उसकी मौत को स्वाभाविक बताते हुए कहा कि उसके सीने में अचानक दर्द उठा था और उसकी मौत हो गई। बाद में मीरा यादव ने बेटे अभिजीत की हताया की बात कबूल कर ली। बार-बार अपना बयान बदलने वाली मारी यादव ने एक बार फिर चौंकाने वाला बयान देकर इस मर्डर केस को और उलझा दिया है। मीरा यादव ने नया बयान देते हुए कहा कि अभिजीत ने खुद फांसी लगाकर जान दी है और मेरे पति रमेश यादव ने साजिश रची है।
मीरा यादव के बयान से हड़कंप

बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार अभिजीत की मां मीरा यादव के बयान से हड़कंप मच गया है। बेटे अभिजीत उर्फ विवेक यादव के मर्डर केस में गिरफ्तार मां मीरा यादव ने बेटे की हत्या के आरोपों से इनकार कर दिया है। मीरा यादव ने नया बयान देते हुए कहा कि अभिजीत ने खुद फांसी लगाकर जान दी है और पुलिस मुझे जबरदस्ती फंसा रही है। मेरा कोई दोष नहीं है। वहीं इससे पहले उन्होंने अपने पति रमेश यादव पर भी कई गंभीर आरोप लगाए। मीरा यादव ने अभिजीत की मौत के पीछे बड़ी साजिश की बात कही है। पुलिस हिरासत में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बेटे को मारने के लिए साजिश रची गई है और यह साजिश मेरे पति रमेश यादव ने रची है। दरअसल अभिजीत की दारूलशफा के सरकारी फ्लैट में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी और उसका शव रविवार को बिस्तर पर पड़ा मिला। अभिजीत चिनहट के पास एक कॉलेज से बीएससी कर रहा था।
मीरा यादव ने केस फिर उलझाया

आपको बता दें कि रमेश यादव की पत्नी मीरा यादव को पुलिस ने अभिजीत यादव की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक मीरा यादव ने अभिजीत की हत्या करने की बात कबूल कर ली है। लेकिन एक बार फिर इस तरह का बयान देकर मामले को और उलझा दिया है। पूरे मामले की जांच के बाद ही साफ होगा कि वाकई में मीरा यादव ने अपने बेटे की हत्या की है या फिर उन्होंने किसी को बचाने के लिए यह इल्जाम अपने सिर पर लिया है। दरअसल अभिजीत की हत्या के बाद से लगातार उसकी मां मीरा यादव अपना बयान बदल रही थीं और इसी के चलते वह फंस गईं। पहले मीरा यादव कह रहीं थी कि अभिजित के सीने में दर्द उठा, जिसके बाद उसकी स्वाभाविक मौत हो गई। जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभिजीत के सिर पर चोट के निशान मिले और उसकी हत्या गला घोटने की वजह से होने की बात सामने आई।
दुपट्टे से घोटा गला

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक अभिजीत आए दिन अपनी मां से नशे के लिए पैसे मांगता था और घर में विवाद होता था। मीरा यादव अपने बेटे अभिजीत की नशे की आदत से आजिज आ चुकी थी और वारदात की रात को भी वह शराब के नशे में घर आया। इसी बात को लेकर एक बार फिर मां बेटे का विवाद हुआ और दुपट्टे से गला घोंटकर अभिजीत की हत्या कर दी गई। वहीं पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने अभिजीत का शव उसके घरवालों को सौंप दिया। जिसके बाद रात 8 बजे उसका अंतिम संस्कार हुआ। अभिजीत के अंतिम संस्कार में सभापति रमेश यादव भी मौजूद थे, लेकिन उन्होंने इस मामले में किसी से कोई बात नहीं की। साथ ही अभिजीत के बड़े भाई अभिषेक ने हजरतगंज थाने में अज्ञात के खिलाफ सबूत छिपाने और हत्या का केस दर्ज करा दिया है।
मीरा यादव से नहीं थी बातचीत

आपको बता दें कि मीरा यादव एटा के रहने वाले विधान परिषद के सभापति रमेश की दूसरी पत्नी हैं और दारूलशफा के बी-ब्लॉक में बड़े बेटे अभिषेक और छोटे अभिजीत के साथ रहती हैं। मीरा यादव पर्यटन विभाग में अधिकारी थीं। जबकि रमेश यादव की पहली पत्नी प्रेमा देवी हैं जो एटा जिले में रहती हैं। प्रेमा यादव का बेटा आशीष यादव एटा सदर से विधायक भी रह चुका है। कहा जा रहा है कि रमेश यादव की दूसरी पत्नी से बातचीत नहीं थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो