scriptMission Employment Campus Placement 5 days in ITI Aliganj lucknow | मिशन रोजगार: ITI अलीगंज में 5 दिन तक चलेगा कैम्पस प्लेसमेन्ट | Patrika News

मिशन रोजगार: ITI अलीगंज में 5 दिन तक चलेगा कैम्पस प्लेसमेन्ट

Online Interview के माध्यम से अभ्यर्थियों का चयन करते हुए सिलैक्ट करने काप्रोसेस शुरू किया जाएगा। ये कार्यक्रम अलीगंज लखनऊ में होगा। आईटीआई के स्टूडेंट या पास हुए बच्चे कैम्पस प्लेसमेन्ट की विस्तृत जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 0522-7118462 पर करें सम्पर्क कर सकते हैं।

लखनऊ

Updated: March 26, 2022 06:47:06 pm

लखनऊ के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज में आज (27 मार्च 2022) से मिशन रोजगार के अन्तर्गत कैम्पस प्लेसमेन्ट / रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह रोजगार मेला 31 मार्च 2022 तक आयोजित किया जायेगा। उक्त जानकारी देते हुए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य आर.एन. त्रिपाठी ने बताया कि इस रोजगार मेले में मिंडा ग्रुप आफ कम्पनीज, नोएडा गोतमबुद्धनगर के द्वारा आनलाईन (मोबाईल फोन काल/वाट्सएप्प वीडियो काल) माध्यम से घर बैठे इण्टरव्यू के द्वारा चयन किया जायेगा, अभ्यर्थियों को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ आने की आवश्यकता नही है।
प्रधानाचार्य ने बताया कि इस रोजगार मेले मे प्रतिभाग करने हेतु अभ्यर्थी की आयु 21 से कम न हो और 27 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए।
File Photo to Show Getting to job for youth
File Photo to Show Getting to job for youth
शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल अथवा इण्टरमीडिएट रखी गयी है। तकनीकी योग्यता में राजकीय आईटीआई अथवा निजी आईटीआई से व्यवसाय फिटर, टर्नर, मशीनिष्ट ग्राइण्डर, ड्राफ्टसमैन मैकेनिकल, मैकेनिक मोटर व्हीकल, मैकेनिक डीजल इंजन एवं मैकेनिक ट्रैक्टर उत्तीर्ण अभ्यर्थी आनलाईऩ इण्टरव्यू के माध्यम से प्रतिभाग करने के पात्र होंगे। उन्होंने बताया कि कैम्पस प्लेसमेन्ट की विस्तृत जानकारी के लिए प्लेसमेंन्ट सेल के दूरभाष नम्बर 0522-7118462 पर कार्यदिवस में प्रातः 09 बजे सायं 5 बजे तक वार्ता की जा सकती है।
Industrial Training Institutes

आईटीआई की फुलफॉर्म Industrial Training Institutes यानी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान है. आईटीआई करने के बाद में आप सरकारी और प्राइवेट नौकरी आसानी से पा सकते हैं. इस कोर्स में अलग- अलग प्रकार के ट्रेड होते. आईटीआई के सरकारी, प्राइवेट कॉलेज मौजूद है और कई यूनिवर्सिटी भी इस प्रकार के कोर्स प्रोवाइड करती है.
भारत में आईटीआई के लिए वेल्डिंग पाठ्यक्रम 1 वर्ष और 2 वर्ष के लिए है। यदि आपने अपना 8 वां पूरा कर लिया है, तो यह पर्याप्त है कि आईटीआई कोर्स करें और डिप्लोमा प्राप्त करें। वायरमेन जॉब आसानी से उपलब्ध हैं और पाठ्यक्रम केवल 1 वर्ष के लिए है आप 8 वीं कक्षा के बाद सही कोर्स कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

बड़ा हादसाः 21 बारातियों से भरे तेज रफ्तार वाहन ने पेड़ में मारी टक्कर, 7 की मौत, 10 जख्मीअब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शवWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणपटियाला जेल में बंद Navjot Singh Sidhu ने पहली रात नहीं खाया जेल का खाना, नहीं मिला कोई VIP ट्रीटमेंटRajiv Gandhi Death Anniversary: भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही दिल की बातभारतीय की शान Veer Mahaan का एक फिर खौला खून, कहा- पूरे WWE लॉकर रूम का बुरा हाल करूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.