scriptफाइलेरिया से बचना है तो दवा जरूर खाएं : डॉ. नीरज बोरा | MLA launched MDA program from Aliganj CHC | Patrika News

फाइलेरिया से बचना है तो दवा जरूर खाएं : डॉ. नीरज बोरा

locationलखनऊPublished: Nov 22, 2021 06:31:44 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

यह एक ऐसी बीमारी है जो एक बार हो जाती है तो वह ठीक नहीं हो सकती है।हम दवा खाकर इस बीमारी से बच जरूर सकते हैं । हर साल फाइलेरिया की दवा स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर खिलाते हैं।हमें उनका पूरा सहयोग करते हुए दवा का सेवन जरूर करना चाहिए।उन्होंने कहा कि फाइलेरिया की दवा का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है । हमारा प्रयास है कि सभी को फाइलेरिया की दवा का सेवन अवश्य कराया जाए ।

फाइलेरिया से बचना है तो दवा जरूर खाएं : डॉ. नीरज बोरा

फाइलेरिया से बचना है तो दवा जरूर खाएं : डॉ. नीरज बोरा

लखनऊ, राष्ट्रीय फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत सामूहिक दवा सेवन (एमडीए) कार्यक्रम का शुभारंभ सोमवार को विधायक डा. नीरज बोरा ने अलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दवा खिलाकर किया। इसके साथ ही नवल किशोर रोड सीएचसी पर विधायक डेंजिल गोडिन ने फाइलेरिया अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके पर डा. बोरा ने कहा- फाइलेरिया बीमारी का कोई इलाज नहीं है । यह एक ऐसी बीमारी है जो एक बार हो जाती है तो वह ठीक नहीं हो सकती है।हम दवा खाकर इस बीमारी से बच जरूर सकते हैं । हर साल फाइलेरिया की दवा स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर खिलाते हैं।हमें उनका पूरा सहयोग करते हुए दवा का सेवन जरूर करना चाहिए।उन्होंने कहा कि फाइलेरिया की दवा का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है । हमारा प्रयास है कि सभी को फाइलेरिया की दवा का सेवन अवश्य कराया जाए ।
राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. के.पी.त्रिपाठी ने कहा – आज से सात दिसम्बर तक एमडीए कार्यक्रम चलेगा, जिसके तहत दो साल से ऊपर के सभी लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाई जाएगी ।दो साल तक के बच्चों, गर्भवती और गंभीर रोग से पीड़ित व्यक्तियों को इस दवा का सेवन नहीं करना है । इस अभियान के तहत जनपद की करीब 45 लाख आबादी को दवा खिलाई जाएगी।
नोडल अधिकारी ने बताया- खाली पेट दवा का सेवन नहीं करना है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर – घर जाकर अपने सामने ही लोगों को दवा का सेवन करायेंगे।इस मौके पर फाइलेरिया मुक्ति को लेकर सभी को विधायक डा. नीरज बोरा ने शपथ दिलाई ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो